एडवांस्ड सर्च

कौन हैं महाराष्ट्र के वो 12 विधायक जिनके बीजेपी ने काट दिए टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को महाराष्ट्र की 125 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. जिनमें 12 मौजूदा विधायक टिकट नहीं पा सके हैं. जबकि 91 मौजूदा विधायकों पर एक बार फिर पार्टी ने भरोसा जताया है. इसके अलावा दूसरे दलों से बीजेपी का दामन थामने वाले विधायकों को भी पार्टी ने मौका दिया गया है.

Advertisement
aajtak.in
साहिल जोशी / सौरभ वक्तान‍िया मुंबई, 01 October 2019
कौन हैं महाराष्ट्र के वो 12 विधायक जिनके बीजेपी ने काट दिए टिकट महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

  • महाराष्ट्र में BJP ने जारी की 125 प्रत्याशियों की लिस्ट
  • महाराष्ट्र में बीजेपी ने 12 विधायकों का काटा टिकट
  • नागपुर साउथ वेस्ट से सीएम फडणवीस लड़ेंगे चुनाव

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन में सीट बंटवारे के औपचारिक ऐलान से पहले ही अपने अधिकांश उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने सीट बंटवारे को लेकर चली रस्साकशी और जद्दोजहद बीच गुरुवार को 125 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया. बीजेपी ने इस बार अपने 12 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं. जबकि 91 मौजूदा विधायकों पर एक बार फिर भरोसा जताया है. इसके अलावा दूसरे दलों से बीजेपी का दामन थामने वाले विधायकों को भी पार्टी ने मौका दिया है.

बीजेपी ने मंगलवार को महाराष्ट्र की 125 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है, जिनमें से 12 मौजूदा विधायक टिकट नहीं पा सके हैं. इनमें से चालिसगांव सीट से विधायक रहे उन्मेश पाटिल लोकसभा सदस्य निर्वाचित हो गए हैं, जिसके चलते पार्टी ने मंगेश रमेश चव्हाण को इस सीट से पार्टी ने मौका दिया है. ऐसे ही कसाबा पाठ सीट से गिरीश बापट के भी सांसद चुने जाने के चलते उनकी जगह मुक्ता तिलक को टिकट दिया गया है.

कोथरुड सीट से चंद्रकांत पाटिल को टिकट

कोथरुड विधानसभा सीट से विधायक रहे मेधा कुलकर्णी का बीजेपी ने टिकट काटकर चंद्रकांत पाटिल को मौका दिया है. नागपुर दक्षिण सीट से विधायक सुधाकर कोल्हे को टिकट नहीं दिया गया है. पार्टी ने उनकी जगह मोहन माते पर भरोसा जताया है. अर्नी विधानसभा सीट से विधायक राजू नारायण तोड़साम की जगह संदीप प्रभाकर धुर्वे को प्रत्याशी बनाया है. राजू नारायण तोड़साम का टिकट विवादों के चलते बीजेपी ने काट दिया है.

विक्रमगढ़ सीट से विधायक सवारा विष्णु राम की जगह उनके पुत्र हेमंत सवारा को टिकट दिया गया है. सवारा विष्णु को उनकी बीमारी के चलते टिकट नहीं दिया गया है. जबकि मुलंद सीट से विधायक तारा सिंह का टिकट उनकी लंबी उम्र के चलते काटा गया है और पार्टी ने उनकी जगह मिहिर कोथेछा को टिकट दिया है. शिवाजी नगर से विधायक विजय काले की जगह सिद्धार्थ प्रमाकर शिरोले को टिकट दिया गया है.

पुणे कैंट सीट से सुनील कांबले को मिला मौका

पुणे कैंट विधानसभा सीट से विधायक और फडणवीस सरकार में मंत्री दिलीप कांबले का पार्टी ने टिकट काट दिया है और अब उनकी जगह पार्टी ने सुनील कांबले पर भरोसा जताया है. मजलगांव सीट से विधायक आर टी देशमुख का भी बीजेपी ने टिकट काट दिया है और उनकी जगह रमेश अडस्कर को प्रत्याशी बनाया है.

वहीं, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नागपुर साउथ वेस्ट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा शिवाजी महाराज के परिवार से शिवेंद्र सिंह को टिकट मिला है, जो सतारा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. साथ ही कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए राधाकृष्ण विखे पाटिल को बीजेपी ने शिरडी से टिकट दिया है. इसके अलावा जामनेर से गिरीश महाजन को टिकट मिला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay