एडवांस्ड सर्च

बंगाल में बवाल: अमित शाह से बोले डेरेक ओ' ब्रायन- क्या सोचा था, यूं ही निकल जाओगे

टीएमसी से राज्यसभा में सांसद डेरेक ओ' ब्रायन ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा पश्चिम बंगाल के लिए ‘कंगाल बांग्ला’ शब्द प्रयोग करने पर मंगलवार को उन पर जमकर हमला बोला.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: अजय भारतीय]नई दिल्ली, 15 May 2019
बंगाल में बवाल: अमित शाह से बोले डेरेक ओ' ब्रायन- क्या सोचा था, यूं ही निकल जाओगे टीएमसी सांसद डेरेक ओ' ब्रायन (फाइल फोटो- इंडियाटुडे आर्काइव)

लोकसभा चुनाव के महासमर के बीच पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच घमासान जारी है. टीएमसी से राज्यसभा में सांसद डेरेक ओ' ब्रायन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा पश्चिम बंगाल के लिए ‘कंगाल बांग्ला’ शब्द प्रयोग करने पर मंगलवार को उन पर भड़क गए.

अमित शाह पर डेरेक ओ' ब्रायन का ट्वीट

टीएमसी सांसद डेरेक ओ' ब्रायन ने अमित शाह के लिए धमकी भरे अंदाज में ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने अमित शाह को लेकर ट्वीट किया, ‘मिस्टर शाह, आपके पास कंगाल बांग्ला शब्द का उपयोग करने के लिए दम था! आपको लगा कि आप हमारे राज्य का अपमान कर यूं ही निकल सकते हैं?’

अमित शाह के रोड शो को लेकर बवाल

वहीं, पश्चिम बंगाल के नॉर्थ कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को रोड शो कर रहे हैं. उनका रोड शो धर्मतल्ला के शहीद मीनार मैदान से मनिकातल्ला के विवेकानंद हाउस तक है. इस रोड शो के शुरू होने से पहले पश्चिम बंगाल में इसका विरोध देखा गया. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के मुताबिक कोलकाता में अमित शाह की रैली में अड़ंगेबाजी की कोशिश हो रही है.

कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, ‘अमित शाह जी की रैली में अड़ंगेबाजी, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने बीजेपी को परेशान करने के लिए प्रशासन को खुला छोड़ रखा है. अमित शाह जी की रैली में अड़चन डालने के लिए लाऊडस्पीकर को पुलिस ने मुद्दा बना लिया है. ये चुनाव आचार संहिता है या ममता सरकार की हठधर्मी?’

अमित शाह की रैली में पहुंची पुलिस

अमित शाह मंगलवार शाम 7 बजे पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक रैली को भी संबोधित करेंगे. लेकिन उनकी इस रैली से पहले पुलिस रैली स्थल पर पहुंच गई. उसने कार्यकर्ताओं से रैली के लिए परमिशन के पेपर्स मांग की. रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता पुलिस ने स्टेज से जुड़े परमिशन मांगे हैं और पेपर न देने पर मंच को तोड़ने को कहा है.

TMC कार्यकर्ताओं ने फाड़े BJP के पोस्टर

इसी बीच, पश्चिम बंगाल के कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के लिए सड़कों के किनारे लगे बीजेपी के पोस्टर और बैनर फटे पड़े दिखाई दिए. बीजेपी ने आरोप लगाया कि कोलकाता में अमित शाह के रोड शो को देखते हुए टीएमसी कार्यकर्ताओं और पुलिस ने पार्टी को पोस्टर हटा दिए.

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'ममता जी के गुंडों और पुलिस ने सभी पोस्टर और झंडे हटा दिए. हमारे यहां पहुंचने के तुरंत बाद वे भाग निकले.'

बता दें कि यह पहला मौका नहीं जब पश्चिम बंगाल में बीजेपी का विरोध हुआ हो. इससे पहले भी लोकसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान दोनों पार्टियों को कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की खबरें सामने आती रही हैं. 13 मई को हुई छठे चरण की वोटिंग के दौरान भी दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं आपस में भिड़ गए थे. यहां के बांकुरा के पोलिंग बूथ पर टीएमसी-बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प हुई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay