एडवांस्ड सर्च

प्रियंका गांधी को वाराणसी से चुनाव लड़ाने की मांग, PM मोदी की जमानत जब्त होने का दावा

कांग्रेस महासचिव और पार्टी की पूर्वांचल प्रभारी प्रियंका गांधी को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने की मांग की गई है. यह मांग वाराणसी जिला कांग्रेस ने की है. इस संबंध में जिला कांग्रेस ने प्रस्ताव पारित कर पार्टी के आला कमान को अपनी मांग भेज दी है.

Advertisement
aajtak.in
कुमार अभिषेक वाराणसी, 27 January 2019
प्रियंका गांधी को वाराणसी से चुनाव लड़ाने की मांग, PM मोदी की जमानत जब्त होने का दावा प्रियंका गांधी वाड्रा (तस्वीर- PTI)

प्रियंका गांधी के राजनीति में आने की खबर के बाद से आगामी आम चुनाव लड़ने के लिए उनकी लोकसभा सीट को लेकर कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं. इस बीच कांग्रेस महासचिव और पार्टी की पूर्वांचल प्रभारी प्रियंका गांधी को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने की मांग की गई है. यह मांग वाराणसी जिला कांग्रेस ने की है. इस संबंध में जिला कांग्रेस ने प्रस्ताव पारित कर पार्टी के आला कमान को अपनी मांग भेज दी है.

वाराणसी जिला और महानगर कांग्रेस कमेटी की संयुक्त बैठक में वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले कांग्रेसी उम्मीदवार पर बातचीत हुई. इस दौरान सभी सदस्यों और नेताओं ने काफी विचार-विमर्श करने के बाद यह फैसला लिया कि वाराणसी से प्रियंका गांधी को ही चुनाव लड़ना चाहिए. इसके बाद प्रियंका गांधी को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने की मांग से संबंधित प्रस्ताव पास करके वाराणसी जिला कांग्रेस कमेटी ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रस्ताव पत्र भेज दिया.

जब्त हो जाएगी पीएम मोदी की जमानत

जिला कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी उतरेंगी तो पीएम मोदी की जमानत जब्त हो जाएगी. यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस के अंदर से प्रियंका को वाराणसी सीट से पीएम मोदी के खिलाफ उतारने की बात उठी हो.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 2014 के आम चुनाव में कांग्रेस की तरफ से ताल ठोकने वाले वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता अजय राय भी प्रियंका को वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री के खिलाफ उतारने की बात कह चुके हैं. पूर्व विधायक अजय राय ने कहा था, 'कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग है कि प्रियंका गांधी वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ें. इससे बड़ा राजनीतिक संदेश और दूरगामी प्रभाव पड़ेगा.' साथ ही उन्होंने कहा था कि वो जल्‍द ही प्रियंका से मिलकर उन्‍हें अपने मांग से अवगत कराएंगे.

माना जाता है कि 2014 के आम चुनाव में वाराणसी सीट से अजय राय को पीएम मोदी के खिलाफ उतारने में प्रियंका गांधी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. यही नहीं, पर्दे के पीछे रहकर उन्होंने अजय राय के लिए रणनीति भी बनाई और सियासी फैसलों में सक्रिय रहीं थीं. इसी दौरान अजय राय ने एक बार बताया था कि प्रियंका ने उन्हें हर प्रकार के सहयोग का आश्वासन दिया था. 2014 चुनाव के लिए टिकट पाने के बाद अजय राय ने बताया था, 'प्रियंका जी ने कहा है कि आप जमकर लड़िए, उन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी दिया और कहा जो भी जरूरत होगी, वो आप तुरंत बोलें. वो आपको मुहैया कराई जाएगी.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay