एडवांस्ड सर्च

आजतक से बोले अखिलेश यादव- UP में कांग्रेस कमजोर, कल होगा मायावती से गठबंधन का ऐलान

Akhilesh Mayawati Alliance समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि शनिवार को होने वाली गठबंधन की घोषणा में सिर्फ सपा और बसपा होंगी. कांग्रेस के बारे में उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में कांग्रेस का भले ही दबदबा हो लेकिन उत्तर प्रदेश में इस पार्टी की हालत मजबूत नहीं है.

Advertisement
राहुल श्रीवास्तव [Edited by:पन्ना लाल]कन्नौज, 11 January 2019
आजतक से बोले अखिलेश यादव- UP में कांग्रेस कमजोर, कल होगा मायावती से गठबंधन का ऐलान फोटो- इंडिया टुडे आर्काइव

समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने आजतक से कहा है कि वे शनिवार को बीएसपी सुप्रीमो मायावती के साथ गठबंधन का आधिकारिक ऐलान करेंगे. उन्होंने कहा कि शनिवार को दोनों पार्टियां मिलकर अपनी बात जनता तक पहुंचाएंगी. अखिलेश ने अपने गठबंधन की रुपरेखाबताते हुए कहा कि ये डर और मजबूरी का गठबंधन नहीं है बल्कि ये आम लोगों का गठबंधन है. 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि शनिवार को होने वाली गठबंधन की घोषणा में सिर्फ सपा और बसपा होंगी. कांग्रेस के बारे में उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में कांग्रेस का भले ही दबदबा हो लेकिन उत्तर प्रदेश में इस पार्टी की हालत मजबूत नहीं है. एसपी-बीएसपीके गठबंधन में जब कांग्रेस को रखने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे इस पर अभी टिप्पणी नहीं करेंगे. इसके अलावा उन्होंने सीटों के बंटवारे पर भी कुछ टिप्पणी करने से इनकार किया. 

अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें बीजेपी ने सिखाया कि कैसे दलों को जोड़कर, दूसरी पार्टियों से ताकत लेकर चुनावी गणित के लिए तैयार होना है. अखिलेश ने कहा कि नोटबंदी से गरीबों को धोखा मिला, इससे किसी गरीब को फायदा नहीं हुआ. अखिलेश ने कहा कि वे कहा करते थे कि मोदी को हराने के लिए अगर 2 कदम पीछे हटना पड़ा तो वे तैयार हैं, उन्होंने कहा कि उनका ये फार्मूला फूलपुर, गोरखपुर और कैराना में कामयाब हुआ. यूपी के पूर्व सीएम ने कहा कि सपा-बसपा और राष्ट्रीय लोक दल की एकता से बीजेपी सीएम के क्षेत्र में हारी, डिप्टी सीएम के क्षेत्र में हारी. 

जब उनसे पूछा गया कि क्या वे खुद को या फिर मायावती को पीएम पद का दावेदार मानते हैं? इसके जवाब में अखिलेश ने कहा कि उन्हें खुशी होगी अगर देश का अगला पीएम उत्तर प्रदेश से हो. अखिलेश ने कहा कि वे इसके लिए कोशिश करेंगे. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा किबीजेपी के शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व के इशारे पर ही उनके खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई कराई जा रही है.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay