एडवांस्ड सर्च

SP-BSP गठबंधन: ममता, कमलनाथ, तेजस्वी ने किया स्वागत तो BJP ने दी तीखी प्रतिक्रिया

SP BSP Alliance समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन का ममता बनर्जी, कमलनाथ और तेजस्वी ने स्वागत किया. वहीं, बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद, सीएम योगी आदित्यनाथ और सुधांशु त्रिवेदी ने तीखी प्रतिक्रिया दी.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: विशाल कसौधन]नई दिल्ली, 12 January 2019
SP-BSP गठबंधन: ममता, कमलनाथ, तेजस्वी ने किया स्वागत तो BJP ने दी तीखी प्रतिक्रिया समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन का ऐलान (फोटो-PTI)

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन के ऐलान पर भारतीय जनता पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया दी. भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि सपा और बसपा अपना अस्तित्व बचाने के लिए साथ आए हैं. वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने गठबंधन का स्वागत किया है.

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सपा और बसपा ने देश या उत्तरप्रदेश के लिए गठबंधन नहीं किया है, दरअसल वे अपने अस्तित्व के लिए साथ आए हैं. वे अपने बल पर मोदी का मुकाबला नहीं कर सकते और मोदी विरोध ही इनके गठबंधन का आधार है. वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में समावेशी विकास हुआ है. सपा और बसपा का गठबंधन नहीं ठगबंधन है.

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि बसपा और सपा एक दूसरे पर आरोप लगाते थे, लेकिन अब वह साथ आ गए. समय आ गया है जब देश को यह तय करना होगा कि उसे एक मजबूत सरकार चाहिए या फिर मजबूर सरकार चाहिए. अगर सभी विपक्षी पार्टियां भी एक मंच पर आ जाएं तो भी भाजपा को दोबारा सत्ता में आने से नहीं रोक सकती है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश में शनिवार को बने सपा-बसपा गठबंधन का स्वागत किया. बनर्जी ने ट्वीट किया, ''आगामी लोकसभा चुनावों से पहले सपा और बसपा के गठबंधन का मैं स्वागत करती हूं.''

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आज पूरे देश में गठबंधनों की आवश्यकता है. 2014 में बीजेपी को केवल 31% वोट मिले थे और दावा किया था कि यह लोगों का जनादेश है. यह वोटों में विभाजन के कारण हुआ था.

वहीं, राजद नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि गठबंधन से उत्तर प्रदेश और बिहार में बीजेपी की हार की शुरुआत हो गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay