एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र: उद्धव और आदित्य ठाकरे होंगे शिवसेना के स्टार प्रचारक

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर शिवसेना ने बुधवार को चुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की जिसमें उद्धव और उनके बेटे आदित्य ठाकरे का नाम भी शामिल है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 27 March 2019
महाराष्ट्र: उद्धव और आदित्य ठाकरे होंगे शिवसेना के स्टार प्रचारक उद्धव ठाकरे (फोटो-इंडिया टुडे)

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर शिवसेना ने बुधवार को चुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की जिसमें उद्धव  और उनके बेटे आदित्य ठाकरे का नाम भी शामिल है.

20 स्टार प्रचारकों की जारी सूची में पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य समेत कई बड़े नाम शामिल हैं. इस सूची में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुभाष देसाई, दिवाकर राउते, रामदास कदम और एकनाथ शिंदे को रखा गया है. साथ ही सूची में शिवसेना सांसद संजय राउत, अनंत गीते, आनंदराव अडसुल और चंद्रकांत खैरे के नाम भी इसमें शामिल हैं.

स्टार प्रचारक के तौर पर शिवसेना के नेता आदेश बांदेकर, गुलाबराव पाटिल, विजय शिवतारे, सूर्यकांत महादिक, विनोद घोसालकर, नीलम गोहे, लक्ष्मण वडले, नितिन बी पाटिल, वरूण सरदेसाई और राहुल लोंधे स्टार प्रचारक होंगे. शिवसेना से पहले भाजपा और कांग्रेस अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर चुकी है. शिवसेना 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ उतर रही है, जिसमें 23 पर शिवसेना और 25 पर भाजपा लड़ेगी.

साल 2014 में शिवसेना के स्टार प्रचारकों की सूची में 36 लोग शामिल थे और उस समय भी उद्धव और आदित्य का नाम सबसे ऊपर था. 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी राज्य के सिर्फ 18 सीटों पर ही अपना कब्जा जमा पाई थी.

वहीं इस बार महाराष्ट्र में चुनाव 11 अप्रैल, 18 अप्रैल 23 अप्रैल और 29 अप्रैल को होंगे. पहले चरण यानी कि 11 अप्रैल को लोकसभा की 7 सीटों पर वोट डाले जाएंगे, 18 अप्रैल को 10 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. 23 अप्रैल को राज्य की 14 सीटों पर वोटिंग होगी. 29 अप्रैल को 17 सीटों पर मतदान होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay