एडवांस्ड सर्च

दिल्ली में सातों सीट जीतने के लिए शीला दीक्षित ने अजमेर भेजी चादर

चुनावों के मद्देनजर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने अजमेर शरीफ में 7 सीटों की जीत के लिए चादर भेजी है. शीला दीक्षित ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वो चादर सुपुर्द की जिसे अजमेर शरीफ में कांग्रेस की दुआ के लिए चढ़ाया जाएगा.

Advertisement
aajtak.in
मणिदीप शर्मा नई दिल्ली, 14 March 2019
दिल्ली में सातों सीट जीतने के लिए शीला दीक्षित ने अजमेर भेजी चादर चादर सुपुर्द करती शीला दीक्षित

2019 के लोकसभा चुनाव  में जीत के लिए नेता जनता के दरबार के साथ-साथ भगवान के दरबार में भी हाजिरी दे रहे हैं. चुनावों के मद्देनजर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने अजमेर शरीफ में 7 सीटों की जीत के लिए चादर भेजी है. शीला दीक्षित ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वो चादर सुपुर्द की  जिसे अजमेर शरीफ में कांग्रेस की दुआ के लिए चढ़ाया जाएगा.

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा  कि  इस दुआ के साथ अजमेर शरीफ चादर भेजी जा रही है की दिल्ली की 7 सीटों के अलावा देशभर में कांग्रेस की ज्यादा सीटें आएं और  हमारी जीत के साथ-साथ पूरे देश भर में कांग्रेस की विजय झंडा लहराए.

इस मौके पर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ ने कहा कि इस साल की चादर भेजना खास है, क्योंकि दिल्ली में लोकसभा चुनाव है और थोड़े समय बाद ही विधानसभा चुनाव होंगे. चुनावों के मद्देनजर हम लोगों ने यह दुआ मांगी है कि दिल्ली वालों और देश वालों की बेहतरी के लिए एक बार फिर से कांग्रेस सत्ता में आए.

दिल्ली में लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर काफी गहमागहमी का माहौल बना हुआ है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन के मुद्दे पर एक दूसरे के आमने सामने हैं लेकिन कांग्रेस साफ कर चुकी है कि वो अरविंद केजरीवाल से गठबंधन के मूड में नहीं है. ऐसे में लोकसभा के चुनाव 7 चरणों में 11 अप्रेल से शुरू होने है और तमाम पार्टियां अपनी जमीनी पकड़ मजबूत करने में लगी हैं.

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर 11 अप्रैल को मतदान होगा. दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 लोकसभा सीटों के लिए 18 अप्रैल को मतदान होना है. तीसरे चरण में 14 राज्यों की 115 सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होगा. चौथे चरण में 9 राज्यों की 71 लोकसभा सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी. पांचवें चरण में 7 राज्यों की 51 सीटों पर 6 मई को मतदान होंगे. छठे चरण में सात राज्यों की 59 सीटों पर 12 मई को मतदान होगा. जबकि सातवें और अंतिम चरण में आठ राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को मतदान होगा. जबकि छठे चरण में ही दिल्ली की सभी 7 सीटों के लिए वोटिंग होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay