एडवांस्ड सर्च

बसपा की चुनाव आयोग से शिकायत-हाथी का बटन दबाया, कमल को गया वोट

2019 लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को प्रथम चरण में उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के लिए मतदान कराया गया. इस दौरान बूथ पर हुई गड़बड़ी को लेकर बसपा महासचिव ने चुनाव आयोग को शिकायत दी है.

Advertisement
aajtak [Edited by: मलाइका इमाम]नई दिल्ली, 11 April 2019
बसपा की चुनाव आयोग से शिकायत-हाथी का बटन दबाया, कमल को गया वोट बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा

बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने चुनाव आयोग को शिकायत दी है कि यूपी के कई मतदान केंद्रों पर हाथी का बटन दबाने पर वोट कमल को चला गया. चुनाव आयोग को ईवीएम की वीडियो क्लिप भी भेजी गई है. सतीश चंद्र मिश्रा का यह भी आरोप है कि दलित समुदाय के लोगों को वोट डाले जाने से रोका जा रहा है. 2019 लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को प्रथम चरण का मतदान हुआ. उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर वोट डाले गए.

बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि हाथी का बटन दबाने पर बीजेपी के कमल चिन्ह को वोट जा रहा है, इसे लेकर हमलोगों ने एक और शिकायत चुनाव आयोग को दी है और उन्हें ईवीएम की एक वीडियो क्लिप भी भेजी है. उन्होंने बताया कि वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि कैसे हाथी का बटन दबाने पर कमल पर वोट जा रहा है. आगे उन्होंने कहा कि लोगों ने इसकी शिकायत भी दी फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई.

गौरतलब है कि वोटिंग के दौरान सतीश चंद्र मिश्रा ने ये भी शिकायत दी थी कि कई मतदान केंद्रों पर बसपा के वोटरों को विशेष रूप से दलितों वोट देने से रोका जा रहा है और ये काम पुलिस और प्रशासन द्वारा किया जा रहा है. इस लेकर सतीश चंद्र मिश्रा ने डीजीपी ओपी सिंह को फोन पर शिकायत भी दर्ज कराई कि यूपी पुलिस दलित बहुल इलाकों में डर का माहौल बना रही, जिससे दलित वोटर कम निकलें, इस बात को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सतीश मिश्र ने डीजीपी ओपी सिंह से कहा था कि स्थिति नहीं सुधरी तो वे चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे.

वहीं, इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी पुलिस द्वारा दलित लोगों को वोट डाले जाने से रोके जाने पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा कि, दलित भाइयों व बहनों को वोट डालने से रोकना जुर्म है और पाप दोनों है, क्योंकि मतदान हर नागरिक का बुनियादी अधिकार है. उन्होंने लिखा कि पाप इसलिए क्योंकि केवल मतदान ही लोगों के बीच सारे फर्क एक दिन के लिए मिटा देता है. साथ ही लिखा कि अब भाजपा के नेता खुलकर कह रहे हैं कि यह देश सबका नहीं है और लोगों में नफ़रत फैला रहे हैं.

tweet_041119075050.pngसपा प्रमुख अखिलेश यादव का ट्वीट

बता दें कि आज पश्चिम यूपी की आठ सीटों- गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, कैराना, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और बिजनौर सीट पर मतदान समप्पन हुआ.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay