एडवांस्ड सर्च

'जय श्री राम' पर ममता ने जताया ऐतराज, साध्वी बोलीं- शैतान के अंदर भगवान कैसे आएंगे

जय श्री राम और ममता बनर्जी से जुड़े सवाल पूछे गए तो साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि जय श्री राम सबके मन की बात नहीं होती है, जिनके अंदर शैतान बैठा होता है उनके अंदर भगवान कैसे हो सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in
रवीश पाल सिंह नई दिल्ली, 07 May 2019
'जय श्री राम' पर ममता ने जताया ऐतराज, साध्वी बोलीं- शैतान के अंदर भगवान कैसे आएंगे साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर

जय श्री राम के नारे सुनकर आगबबूला हो रहीं ममता बनर्जी के वायरल वीडियो से एक नई बहस छिड़ गई है. भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने इस मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला है.

'आजतक' से बात करते हुए साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि जिसके अंदर शैतान बैठा हो उसके अंदर भगवान कैसे आएंगे? दरअसल 72 घंटे तक चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने चुनाव प्रचार दोबारा शुरू कर दिया है. इसी दौरान जब उनसे जय श्री राम और ममता बनर्जी से जुड़े सवाल पूछे गए तो साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि जय श्री राम सबके मन की बात नहीं होती है, जिनके अंदर शैतान बैठा होता है उनके अंदर भगवान कैसे हो सकते हैं.

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने आगे कहा कि हिंदुस्तान में 'जय श्री राम' के नारे पर विवाद खड़ा होना ही नहीं चाहिए. ये बड़े दुख की बात है कि प्रभु राम का देश और उन्हीं के देश मे प्रभु राम का नाम लेने का कोई प्रतिरोध करेगा ये तो पाप है.

क्या है मामला?

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 'जय श्री राम' बोल रहे लोगों पर भड़कती नजर आईं. ममता बनर्जी का काफिला जब चंद्रकोण में आरामबाग सीट पर चुनाव प्रचार के लिए जा रहा था, तभी सड़क किनारे मौजूद भीड़ ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए. इसके बाद ममता बनर्जी ने ड्राइवर को गाड़ी रोकने के लिए कहा. हालांकि, जैसे ही ममता बनर्जी गाड़ी से उतरीं तो नारे लगाने वाले भाग गए. वह कहती सुनी जा रही हैं तुम भाग क्यों रहे हो. 

'विधर्मी हैं सीताराम येचुरी'

हाल ही में भोपाल में एक कार्यक्रम में आए सीताराम येचुरी द्वारा हिंदुओं को हिंसक कहने पर भी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने येचुरी पर विधर्मी होने का आरोप लगाया है. साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि ये जो बंटाधार है, ऐसे लोगों को बुलाकर कर सिद्ध कर रहे हैं कि हम सच्चे हिंदू हैं दरअसल वो गलत है, क्योंकि वो उत्पाती लोगों को और पापी लोगों को बुला रहा है.

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसे विधर्मी लोगों को बुलाया है जो हमारे धर्मशास्त्रों को गलत बोलते हैं. साध्वी ने एक बार फिर इस बात पर जोर दिया कि हिंदू हिंसक या आतंकी नहीं हो सकता. साध्वी ने कहा कि हिंदू कभी हिंसक नहीं हुआ, विश्व शांति का संदेश देने वाला, चिंतन करके कार्य करने वाला ये हिंदुत्व कभी भी हिंसक हो ही नहीं सकता या भगवा पहनने वाला कभी आतंकवादी नहीं हो सकता.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay