एडवांस्ड सर्च

सचिन पायलट बोले- 23 मई को पता चलेगा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश

सचिन पायलट ने कहा कि हमने 4 महीने में बहुत काम किए हैं और उस काम के आधार पर हम लोगों से वोट मांग रहे हैं. पूर्ण कर्ज माफी के मसले पर सरकारी बैंकों से कर्ज माफ नहीं होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से लगातार पूछते हैं कि क्या 10 दिन के अंदर राजस्थान का सीएम बदला. इसके जवाब में सचिन पायलट ने कहा कि हमने सभी तरह के कर्ज माफ कर दिए हैं सिवाय कमर्शियल बैंकों के और चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही हम वह भी माफ कर देंगे.

Advertisement
aajtak.in
शरत कुमार जयपुर, 05 May 2019
सचिन पायलट बोले- 23 मई को पता चलेगा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश सचिन पायलट

राजस्थान में शनिवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था. मगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आखिर जोश क्यों नहीं दिखा. इस पर राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि 23 तारीख को पता चल जाएगा कि हमारे कार्यकर्ताओं में कितना जोश था.

सचिन पायलट ने कहा, आप हो सकता है कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं से मिल रहे हों.' इस सवाल पर कि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने से नाराजगी है तो नहीं उन्होंने कहा, किसी एक जाति के वोट से पार्टी नहीं चलती है और मैं सभी जातियों का वोट कांग्रेस को दिलवा रहा हूं .

पायलट ने कहा, 'ऐसी बात नहीं कि कार्यकर्ताओं में उत्साह नहीं है. हमने 4 महीने में बहुत काम किए हैं और उस काम के आधार पर हम लोगों से वोट मांग रहे हैं. पूर्ण कर्ज माफी के मसले पर सरकारी बैंकों से कर्ज माफ नहीं होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से लगातार पूछते हैं कि क्या 10 दिन के अंदर राजस्थान का सीएम बदला. इसके जवाब में सचिन पायलट ने कहा कि हमने सभी तरह के कर्ज माफ कर दिए हैं सिवाय कमर्शियल बैंकों के और चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही हम वह भी माफ कर देंगे.

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक और आतंकवाद को मसला बनाकर चुनाव लड़ने पर सचिन पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए यह मुद्दा नहीं होना चाहिए. मुद्दा पानी, बिजली और रोजगार का होना चाहिए जिस पर हम अपना रुख साफ कर रहे हैं. हमने अपना वादा निभाया है. पानी मुफ्त किया है, किसानों की बिजली मुफ्त, बेरोजगारों के लिए भत्ता शुरू किया है और आगे आने वाले दिनों में जितने वादे हमने किए हैं सब पूरा करेंगे.

अंतिम दिन बीजेपी ने झोंकी ताकत

राजस्थान में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज सभी प्रत्याशियों ने रोड शो में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने रोड शो किया वहीं राजस्थान में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी में नए-नए शामिल हुए सनी देओल ने पूरी तरह से ताकत झोंक दी. रोड शो के दौरान राठौर ने कहा कि कांग्रेस भी अब कहने लगी है कि हमने भी सर्जिकल स्ट्राइक किया था. लगता है कि उन्होंने मनमोहन सिंह के घर पर बैठकर सर्जिकल स्ट्राइक किया था .  

वहीं रोड शो में सनी देओल के फिल्मी देश भक्ति के गाने खूब बज रहे थे. सनी देओल को यहां पर 40 मिनट का रोड शो करना था, मगर सुबह से ही देरी होती जा रही थी. सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रायबरेली से सनी देओल के लिए बार-बार फोन आ रहा था लिहाजा राज्यवर्धन सिंह राठौर ने उनको आधे रास्ते से एयरपोर्ट के लिए विदा कर दिया. सनी देओल की एक झलक पाने के लिए लोगों में इस कदर दीवानगी थी कि वह अपनी गाड़ी से उतर ही नहीं पाए. गाड़ियों के ऊपर लोग चढ़ गए थे. बहुत कोशिशों के बावजूद भी वह बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे और राजवर्धन सिंह राठौर के साथ गाड़ी में नहीं चल पाए.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay