एडवांस्ड सर्च

हार के बाद सामने आए राहुल, कहा, ‘मोदी को जीत की बधाई, हमारी विचारधारा की लड़ाई’

अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई देता हूं, जनता मालिक है और मालिक ने ऑर्डर दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पूरी जान लगाकर मेहनत की है, मैं उनका धन्यवाद देता हूं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 23 May 2019
हार के बाद सामने आए राहुल, कहा, ‘मोदी को जीत की बधाई, हमारी विचारधारा की लड़ाई’ Congress President Rahul Gandhi (Photo: Yasir Iqbal)

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे अब साफ हैं, देश में नरेंद्र मोदी एक बार फिर सरकार बना रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नरेंद्र मोदी को बधाई दी और इसके साथ ही उन्होंने अमेठी में अपनी हार भी स्वीकार कर ली है. लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है.

उन्होंने यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के सामने पार्टी अध्यक्ष से इस्तीफा देने की पेशकश की. हालांकि, अभी सोनिया और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने समझाया कि ये सब बातें पार्टी फोरम में रखनी चाहिए, जिसके बाद राहुल गांधी रुके.

बता दें कि चुनाव नतीजों पर मंथन को अगले एक हफ्ते में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई है, जिसमें राहुल गांधी इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं.

नतीजों के बाद राहुल ने लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘आज स्मृति जी अमेठी में जीती हैं, मैं उन्हें बधाई देता हूं’. खास बात ये है कि अभी तक अमेठी के नतीजे सामने नहीं आए हैं, लेकिन राहुल ने पहले ही हार मान ली है.

आपको बता दें कि अमेठी में अभी स्मृति ईरानी 33 हज़ार वोटों से आगे चल रही हैं. स्मृति को अभी तक 286504 तो वहीं राहुल गांधी को 253503 वोट मिले हैं. गौरतलब है कि ये एक लंबे समय के बाद होगा जब अमेठी से गांधी परिवार का कोई सदस्य चुनाव हारेगा. राहुल गांधी भी 2004, 2009 और 2014 में अमेठी से लगातार जीत दर्ज कर चुके हैं.

अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई देता हूं, जनता मालिक है और मालिक ने ऑर्डर दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पूरी जान लगाकर मेहनत की है, मैं उनका धन्यवाद देता हूं.

राहुल ने कहा कि हमारी और नरेंद्र मोदी की विचारधारा की लड़ाई है. नरेंद्र मोदी की एक सोच है, हमारी एक सोच है. विचारधारा की इस लड़ाई में अभी मोदी-बीजेपी जीते हैं, तो उन्हें बधाई देता हूं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है, किसी को डरने की जरूरत नहीं है. हम एक साथ लड़कर विचारधारा की लड़ाई लड़ेंगे.

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी इस बार 300 के आंकड़े को छूने में कामयाब रही है तो वहीं एनडीए 350 के करीब पहुंच गया है. वहीं राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस सिर्फ 50 पर रुक गई है, तो वहीं यूपीए सिर्फ 92 सीटों पर रुक गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay