एडवांस्ड सर्च

लखनऊ में रोड शो के रथ पर दिखी यूपी के लिए टीम प्रियंका की झलक

Priyanka Gandhi team first look in road show  प्रियंका गांधी की उत्‍तर प्रदेश की सियासी जंग का आगाज जिस रोड शो के जरिये किया गया, उसमें दिग्‍गज चेहरों के अलावा कई और भी चेहरे शामिल रहे. माना जा रहा है कि इन चेहरों का लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की नैया पार लगाने में अहम योगदान हो सकता है.

Advertisement
कुबूल अहमदनई दिल्‍ली , 11 February 2019
लखनऊ में रोड शो के रथ पर दिखी यूपी के लिए टीम प्रियंका की झलक लखनऊ रोड शो के दौरान राहुल गांधी के साथ प्रियंका और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया(फोटो-IANS)

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की सियासी जंग फतह करने के लिए कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को पूर्वांचल और ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिम यूपी की जिम्मेदारी सौंपी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ दोनों नेता सोमवार को सूबे की राजधानी पहुंचे और रोड शो के जरिए माहौल बनाने की कवायद की. इस दौरान प्रियंका के साथ बस पर सूबे के दिग्गज नेता भी नजर आए. माना जा रहा है कि यही नेता प्रियंका के आंख-कान बनकर काम करेंगे. कांग्रेस के इन्हीं चेहरों को प्रियंका के टीम के तौर पर भी देखा जा रहा, जो हर फैसले में अपनी भूमिका निभाएंगे.

रोड शो में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ रथ पर प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, आरपीएन सिंह, जितिन प्रसाद, राजीव शुक्ला, अनु टंडन, प्रमोद तिवारी, अजय कपूर, पीएल पुनिया, प्रदीप माथुर, अखिलेश प्रताप सिंह, इमरान मसूद, ललितेश पति त्रिपाठी और श्री प्रकाश जयसवाल जैसे दिग्गज नेता सवार रहे.

प्रियंका की टीम में शामिल नेताओं में दलित, ओबीसी से लेकर ब्राह्मण और मुस्लिम चेहरे शामिल हैं. रथ पर सवार नेता लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस के उम्मीदवार को तौर पर चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. इनमें से ज्यादातर नेता विधायक और सांसद रह चुके हैं. इन नेताओं का अपना राजनीतिक आधार है, लेकिन वे एक क्षेत्र तक ही सीमित है. उससे बाहर वे अपना दायरा नहीं बढ़ा सके हैं.

लखनऊ के रोड शो में रथ पर सवार नेताओं के अलावा प्रियंका की टीम में कई नेता है. इनमें एक नाम रायबरेली से विधायक अदिति सिंह का है जो कि पहली बार ही विधायक बनी हैं. अदिति सिंह ने राजनीति में कदम रखने और कांग्रेस में शामिल होने की सिर्फ एक वजह बताई थी- प्रियंका गांधी. वे प्रियंका गांधी से इतनी प्रभावित हैं कि उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा और इसके बाद ना सिर्फ चुनाव जीतीं बल्कि उनकी प्रियंका से करीबी भी बढ़ गई.

अमेठी में राहुल के करीबी एमएलसी दीपक सिंह का नाम भी प्रियंका की टीम शामिल है. माना जा रहा है कि प्रियंका पूर्वांचल की जिम्मेदारी संभालने के चलते दीपक सिंह को अमेठी और रायबरेली का पार्टी को मजबूत करने का जिम्मा सौंप सकती है. धीरज श्रीवास्तव को भी अहम रोल मिल सकता है. सोनिया गांधी के संसदीय सीट रायबरेली में भी धीरज श्रीवास्तव अपनी भूमिका अदा करते रहे हैं.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर जिस तरह से रोड शो में पोस्टर पर छाए रहे, उससे साफ है कि लोकसभा चुनावों तक प्रियंका के साथ मिलकर पूरी तरह से संगठन को धार देना का काम करेंगे. ऐसे में प्रियंका टीम में उनकी अहम भूमिका रहेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay