एडवांस्ड सर्च

प्रियंका बोलीं- जब पंजाब लड़ रहा था आजादी की लड़ाई, RSS कर रहा था चमचागीरी

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘बादल’ वाली टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि मोदी का सच अब ‘लोगों के रडार’ पर है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: पुनीत सैनी]नई दिल्ली, 14 May 2019
प्रियंका बोलीं- जब पंजाब लड़ रहा था आजादी की लड़ाई, RSS कर रहा था चमचागीरी प्रियंका गांधी ने फिर बीजेपी पर वार किया है.

प्रियंका गांधी पंजाब में चुनाव प्रचार करने पहुंची. बठिंडा में रैली के दौरान उन्होंने आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा 'जब पूरा पंजाब देश की आजादी की लड़ाई लड़ रहा था, आरएसएस के लोग अंग्रेजों की चमचागीरी कर रहे थे, उन्होंने आजादी के आंदोलन में कोई लड़ाई नहीं लड़ी.'

— ANI (@ANI) May 14, 2019 प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘बादल’ वाली टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि मोदी का सच अब ‘लोगों के रडार’ पर है.

गौरतलब है कि मोदी ने पिछले दिनों एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के दौरान खराब मौसम के कारण आसमान में बादल होने की वजह से भारतीय विमानों को पाकिस्तान के रेडार से बचने में मदद मिली. मोदी ने कहा कि उन्होंने ही रक्षा विशेषज्ञों को सलाह दी थी कि खराब मौसम के बावजूद वे हमले का दिन नहीं टालें, क्योंकि बादल घिरे होने की वजह से भारतीय विमानों को पाकिस्तान के रेडार से बच निकलने में मदद मिलेगी.

बठिंडा में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया कि मोदी सिर्फ प्रचार-दुष्प्रचार में लगे रहते हैं, बड़े-बड़े वादे करते हैं और दिखाते हैं कि पिछले 70 साल में कोई विकास ही नहीं हुआ. प्रियंका ने कहा कि मोदी ने दो करोड़ नई नौकरियां देने का अपना वादा नहीं निभाया. पिछले पांच साल में 12,000 किसानों ने खुदकुशी कर ली, लेकिन मोदी किसानों की अनदेखी करते हैं. मौजूदा लोकसभा चुनाव ‘लोकतंत्र और देश बचाने’ का चुनाव है.

साल 2015 में सिखों के धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के मामले को लेकर प्रियंका ने पंजाब की पिछली शिरोमणि अकाली दल-बीजेपी सरकार पर हमला बोला और दावा किया कि यह ‘राजनीतिक लाभ’ के लिए कराया गया था. पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर सातवें और आखिरी चरण में 19 मई को मतदान होना है.

प्रियंका के रोडशो में 'मोदी-मोदी'

प्रियंका गांधी अपने शालीन स्वभाव के चलते खबरों में हैं. सातवें चरण के रण के लिए प्रियंका गांधी मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार करने पहुंची थीं. इस दौरान इंदौर में प्रियंका के रोड शो में अलग नजारा देखने को मिला. प्रियंका गांधी का रोड शो गुजर रहा था तो इस दौरान मोदी-मोदी के नारे लगने लगे. इस दौरान प्रियंका गांधी ने अपनी गाड़ी रुकवाई और लोगों से मिलने के लिए गाड़ी से बाहर आ गईं. हाथ मिलाया और कहा- आप अपनी जगह और मैं अपनी जगह, ऑल द बेस्ट. नारे लगाने वाले लोग प्रियंका गांधी को देखकर दंग रह गए.

इस वीडियो को कांग्रेस ने ट्विटर पर भी शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने लिखा, 'इंदौर में कुछ लोगों ने प्रायोजित तरीक़े से मोदी-मोदी के नारे लगाए तो प्रियंका गांधी ने कार से उतर कर नारे लगाने वालों से हाथ मिलाया और कहा- आप अपनी जगह, मैं मेरी जगह आल दी बेस्ट. इसे कहते हैं देश की मिट्टी, देश की जनता और देश के कण-कण से प्यार. काश...मोदी भी देश को समझ पाते.'

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay