एडवांस्ड सर्च

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रियंका, न ही करेंगी कोई चुनावी रैली

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि प्रियंका आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, साथ ही वह चुनावी रैलियां भी नहीं करेंगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद पार्टी के लिए रैलियां करने और भाषण देने की जिम्मेदारी ले रखी है.

Advertisement
aajtak.in
कुमार विक्रांत नई दिल्ली, 12 March 2019
लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रियंका, न ही करेंगी कोई चुनावी रैली प्रियंका गांधी (फाइल फोटो- PTI)

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, पार्टी सूत्रों की ओर से यह जानकारी दी गई है. जनवरी में प्रियंका गांधी को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस महासचिव का पद दिया गया था, साथ ही पार्टी अध्यक्ष और उनके भाई राहुल गांधी ने उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया था. प्रियंका के अलावा कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी यूपी की कमान सौंपी गई थी.

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि प्रियंका आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, साथ ही वह चुनावी रैलियां भी नहीं करेंगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद पार्टी के लिए रैलियां करने और भाषण देने की जिम्मेदारी ले रखी है. ऐसे में प्रियंका उनके साथ प्रचार में शामिल जरूर हो सकती हैं. कांग्रेस में प्रियंका की एंट्री के बाद राहुल ने कहा था कि उन्हें यूपी में कांग्रेस संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी दी गई है. इसके बाद प्रियंका और राहुल ने लखनऊ में एक रोड शो भी किया था.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद से प्रियंका ने सार्वजनिक मंच पर अब तक कोई भाषण नहीं दिया है. लखनऊ के रोड शो से लेकर पार्टी कार्यलय में भाषण का जिम्मा भी राहुल गांधी ने ही संभाला था. हालांकि प्रियंका दिल्ली से लेकर यूपी तक ताबड़तोड़ बैठकें जरूर कर रही हैं. इसी कड़ी में पिछले महीने उन्होंने तीन दिन लखनऊ में गुजारे और वहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मैराथन बैठकों में हिस्सा भी लिया था. पार्टी के रुख से साफ है कि प्रियंका पर्दे के पीछे रहकर ही कांग्रेस को मजबूत करने का काम करेंगी.

पहले से मैदान में सोनिया-राहुल

प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी के साथ चुनावी रैलियों में शामिल जरूर हो सकती हैं, लेकिन जनसभा को संबोधित नहीं करेंगी. पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रियंका की मां सोनिया गांधी रायबरेली सीट और उनके भाई राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, ऐसे में प्रियंका गांधी को चुनाव न लड़ाने का फैसला लिया गया है.

कांग्रेस की सूत्रों की मानें तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का चुनाव न लड़ना भी लगभग तय है. पंजाब के अमृतसर से मनमोहन सिंह को लोकसभा चुनाव लड़ाने की खबरें आईं थीं, हालांकि पूर्व प्रधानमंत्री लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं.

कांग्रेस ने हाल ही में 15 उम्मीदवारों के नाम के साथ अपनी पहली लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में सोनिया और राहुल समेत यूपी के 11 और गुजरात के 4 नेताओं का कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ाने का फैसला लिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay