एडवांस्ड सर्च

जनादेश मिलते ही पीएम मोदी और इन बीजेपी नेताओं ने हटाए 'चौकीदार'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अपने ट्विटर हैंडल से चौकीदार शब्द हटाये जाने के बाद लगभग सभी भाजपा नेताओं ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द को हटा दिया है.

Advertisement
aajtak.in
अजीत तिवारी नई दिल्ली, 24 May 2019
जनादेश मिलते ही पीएम मोदी और इन बीजेपी नेताओं ने हटाए 'चौकीदार' पीएम मोदी (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा नीत राजग को स्पष्ट बहुमत मिलने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से 'चौकीदार' शब्द हटा दिया और कहा कि यह उनके व्यक्तित्व का 'अभिन्न' अंग बना रहेगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अपने ट्विटर हैंडल से चौकीदार शब्द हटाये जाने के बाद लगभग सभी भाजपा नेताओं ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द को हटा दिया है.

मोदी ने गुरुवार को किए गये ट्वीट में कहा, 'अब समय आ गया है कि चौकीदार भावना को अगले चरण तक ले जाया जाए.' उन्होंने कहा, 'इस भावना को प्रति क्षण जीवंत बनाये रखते हुए भारत की प्रगति के लिए काम जारी रखा जाए.' मोदी ने कहा, 'मेरे ट्वीट से चौकीदार शब्द हट रहा है किंतु यह मेरा अभिन्न अंग रहेगा. आप सभी से यही करने का अनुरोध करता हूं.'

amit_052419045742.jpg

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान 'चौकीदार' शब्द काफी चर्चा में रहा क्योंकि कांग्रेस सहित विपक्षी दल प्रधानमंत्री मोदी को भ्रष्टाचार के मुद्दों पर निशाना बनाने के लिए अपनी चुनावी सभाओं में 'चौकीदार चोर है' का नारा लगवाते थे. वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं तथा नेताओं से उनके ट्विटर हैंडल पर उनके नाम से पहले चौकीदार शब्द का प्रयोग करने को कहा था.

biplab_052419045756.jpg

हालांकि, पीएम द्वारा चौकीदार शब्द नाम से हटाने के बाद ऐसे नेताओं की कतार लग गई जिन्होंने अपने नाम से चौकीदार को हटा दिया. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपल्ब कुमार देब, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्द्धन समेत तमाम भाजपा नेताओं ने ट्विटर पर अपने नाम से चौकीदार शब्द को हटा लिया.

fadanwis_052419045810.jpg

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, अर्जुन राम मेघवाल, सांसद ओम बिड़ला और दीया कुमारी सहित भाजपा के अनेक नेताओं ने प्रधानमंत्री का अनुकरण करते हुए अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द हटा दिया. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत सहित भाजपा के कुछ नेताओं के नाम के आगे चौकीदार शब्द देर शाम तक लगा हुआ था.

javdekar_052419045828.jpg

उल्लेखनीय है कि मोदी ने ट्विटर हैंडल पर अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द हटाते हुए ट्वीट में कहा, 'मेरे ट्वीट से चौकीदार शब्द हट रहा है किंतु यह मेरा अभिन्न अंग रहेगा. आप सभी से यही करने का अनुरोध करता हूं.'

keshav_052419045843.jpg

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान 'चौकीदार' शब्द काफी चर्चा में रहा क्योंकि कांग्रेस सहित विपक्षी दल प्रधानमंत्री मोदी को भ्रष्टाचार के मुद्दों पर निशाना बनाने के लिए अपनी चुनावी सभाओं में 'चौकीदार चोर है' का नारा लगवाते थे. प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं तथा नेताओं से उनके ट्विटर हैंडल पर उनके नाम के पहले चौकीदार शब्द का प्रयोग करने को कहा था.

mahesh_052419045903.jpg

manoj_052419045911.jpg

nadda_052419045922.jpg

yogi_052419045934.jpg

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay