एडवांस्ड सर्च

फारूक-महबूबा को PM मोदी की चुनौती- पूरा कुनबा उतार दो, फिर भी नहीं तोड़ पाओगे देश

पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां सीधे तौर पर फारूक अब्दुल्ला व महबूबा मुफ्ती को चेताते हुए कहा कि वे चाहे अपना पूरा कुनबा मैदान में उतार लें, जितनी मर्जी गाली दें, लेकिन वे देश को नहीं तोड़ पाएंगे.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: जावेद अख़्तर]नई दिल्ली, 14 April 2019
फारूक-महबूबा को PM मोदी की चुनौती- पूरा कुनबा उतार दो, फिर भी नहीं तोड़ पाओगे देश पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा साहेब अंबेडकर के बहाने कांग्रेस से लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस व पीडीपी के वंशवाद की आलोचना की. साथ ही पीएम मोदी ने रैली के मंच से कश्मीर के दोनों प्रमुख दलों नेशनल कॉन्फ्रेंस व पीडीपी को जमकर निशाने पर लिया. पीएम मोदी ने कहा कि अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार ने जम्मू कश्मीर की तीन पीढ़ियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है और इनके हटने के बाद ही जम्मू कश्मीर की किस्मत चमक सकती है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां सीधे तौर पर फारूक अब्दुल्ला व महबूबा मुफ्ती को चेताते हुए कहा कि वे चाहे अपना पूरा कुनबा मैदान में उतार लें, जितनी मर्जी गाली दें, लेकिन वे देश को नहीं तोड़ पाएंगे. उन्होंने कहा, 'अब्दुल्ला व मुफ्ती परिवार अपने पूरे कुनबे को मैदान में उतार दें...चाचा, मामा, भाई भतीजा, भांजा साला, सबको उतार दें और जितनी मर्जी गालियां मोदी को देनी हैं दे दो लेकिन इस देश के टुकड़े नहीं कर पाओगे.'

इससे आगे पीएम मोदी ने कहा कि मैं मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार से कहना चाहता हूं कि मैं मोदी हूं, मैं न झुकता हूं और न बिकता हूं. दोनों क्षेत्रीय दलों को आड़े हाथों लेते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को भी घेरा. पीएम मोदी ने कहा कि बरसों से जो इनके मन में था, जो वो चाहते थे, चोरी छिपे जिसके लिए काम कर रहे थे, वो अब खुलेआम सामने आ गया है. उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी की महामिलावट पूरी तरह से एक्सपोज़ हो गई है.

पीएम मोदी के इन आरोपों पर पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने भी तुरंत पलटवार कर दिया. उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी से पूछा कि चुनाव से पहले वो परिवारवाद का मुद्दा उठाते हैं और बाद में उसी पार्टी के साथ सरकार बनाने के लिए अपने नुमाइंदों को भेजते हैं. महबूबा ने बताया कि पहले 1999 में बीजेपी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ मिलकर सरकार बनाई और 2015 में पीडीपी के साथ गठबंधन किया. महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी से पूछा कि उस वक्त बीजेपी ने धारा 370 को तरजीह न देते हुए सत्ता को क्यों चुना?

इससे पहले पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस और उनके वंशवादी साथी चाहे जितनी कोशिश कर लें, मोदी उनके सामने दीवार बनकर खड़ा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay