एडवांस्ड सर्च

दिल्ली में BJP ने लगाई ताकत, मोदी-योगी से लेकर एक्टर तक मैदान में

भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में हवा मजबूत करने के लिए दिल्ली के चुनावी रण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई बड़े नेता प्रचार करेंगे. इसके साथ ही दिल्ली की सड़कों पर भोजपुरी कलाकार भी भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगते नजर आएंगे.

Advertisement
aajtak.in
रोहित मिश्रा नई दिल्ली, 05 May 2019
दिल्ली में BJP ने लगाई ताकत, मोदी-योगी से लेकर एक्टर तक मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देश की राजधानी दिल्ली में सियासी पारा चरम पर है. यहां 12 मई को वोटिंग है और राजनीतिक पार्टियां वोटरों को साधने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती हैं. इस कड़ी में रैली और सभाओं में बड़े नेताओं के शिरकत करने का सिलसिला शुरू होने वाला है. भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में हवा मजबूत करने के लिए दिल्ली के चुनावी रण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई बड़े नेता प्रचार करेंगे. इसके साथ ही दिल्ली की सड़कों पर भोजपुरी कलाकार भी भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगते नजर आएंगे.

सबसे पहले पांच मई को भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह पूर्वी दिल्ली में गणेश नगर चौक पर मदर डेयरी के पास तथा छह मई को विकासपुरी व नंगली में चुनावी सभा कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे, तो वहीं उतर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ ताल ठोक रहे एक और भोजपुरी सुपरस्टार और आजमगढ़ से भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ छह मई को शिव विहार, नंगली व कुतुब विहार में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे.

भोजपुरी एक्टर को बीजेपी इसलिए उतार रही है, क्योकि दिल्ली में पूर्वांचलियों की संख्या करीब 35 फीसदी से ज्यादा है. अगर उनका झुकाव बीजेपी के तरफ हुआ तो बीजेपी को हराना मुश्किल होगा. यही कारण था कि बीजेपी ने भोजपुरी सुपरस्टार और उतर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांसद मनोज तिवारी को दिल्ली बीजेपी का अध्यक्ष बनाया ताकि पूर्वांचलियों के वोट को अपनी तरफ खींचा जा सके और उसका फायदा एमसीडी चुनाव में देखने को मिला था.

राजनाथ-सुषमा भी करेंगे प्रचार

इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह 6 मई को द्वारका में पश्चिम लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी प्रवेश वर्मा के लिए वोट मांगेगे, तो वहीं सुषमा स्वराज की रैली 7 मई को होगी. मथुरा से बीजेपी की प्रत्याशी और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का चुनाव खत्म हो चुका है और वो अब दिल्ली में बीजेपी के लिए कैंपेन करेंगी. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी की रैली 8 मई को होगी, जिसकी तैयारी में भाजपा नेता जुट गए हैं, तो वहीं प्रधानमंत्री की रैली के बाद योगी आदित्यनाथ बीजेपी के लिए दिल्ली में वोट मांगेगे. वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की चुनावी सभा 9 मई को रखी गई है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की चुनावी सभा शनिवार को तुगलकाबाद एक्सटेंशन में होगी.

बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी. चांदनी चौक से हर्षवर्धन, पूर्व दिल्ली से महेश गिरि, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज, दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधूड़ी और पश्चिम दिल्ली से प्रवेश वर्मा ने जीत दर्ज की थी.

इस बार दिल्ली में बीजेपी ने चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन, उत्तरी पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा, दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधुड़ी, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी, पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर और उत्तर पश्चिम से हंसराज हंस को प्रत्याशी बनाया है. साथ ही साथ सनी देओल भी प्रचार करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay