एडवांस्ड सर्च

फारूक-उमर और महबूबा का मोदी पर ट्रिपल अटैक, वंशवाद पर दिया जवाब

जम्मू कश्मीर के कठुआ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वंशवाद की टिप्पणी को लेकर रविवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने ट्रिपल अटैक किया. तीनों नेताओं ने अपने-अपने तरीके से वंशवाद के मुद्दे पीएम मोदी पर जवाबी हमला किया.

Advertisement
अशरफ वानी [Edited by: अजय भारतीय]नई दिल्ली, 14 April 2019
फारूक-उमर और महबूबा का मोदी पर ट्रिपल अटैक, वंशवाद पर दिया जवाब उमर अब्दुल्ला, पूर्व सीएम जम्मू-कश्मीर (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर की कठुआ रैली में वंशवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वार पर वहां के तीन बड़े नेताओं उमर अब्दुल्ला, फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने ट्रिपल अटैक किया है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर के जरिए प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मोदी जी कहते हैं- हमें इन दोनों राजनीतिक परिवारों (अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार) से जम्मू-कश्मीर को छुटकारा दिलाना है.’ लेकिन साल 2014 में बीजेपी ने मुफ्ती परिवार के एक नहीं, बल्कि 2 सदस्यों को जम्मू-कश्मीर का मुख्यमंत्री बनवाया. अब 2019 में मोदी कह रहे हैं, ‘हमें इन दोनों राजनीतिक परिवारों से जम्मू-कश्मीर छुटकारा पाना होगा. एक और जुमला मोदी जी का!

— Omar Abdullah (@OmarAbdullah) April 14, 2019

पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने अगले ट्वीट में पीएम मोदी और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के संस्थापक मुफ्ती मोहम्मद सईद की तस्वीर पोस्ट की, जिसमें पीएम मोदी मुफ्ती मोहम्मद सईद को गले लगाते हुए मुस्कराते हुए दिख रहे हैं. उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट में लिखा, ‘मोदीजी जो कहते हैं उस पर कितना विश्वास करते हैं. वह उन परिवारों में से एक के साथ गठबंधन करके कितना खुश दिख रहे हैं, जो वह जम्मू-कश्मीर की राजनीति से छुटकारा पाना चाहता है.’

फारूक का भी PM पर हमला

वहीं उमर अब्दुल्ला के पिता और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कठुआ में पीएम मोदी के भाषण पर तीखे शब्दों में प्रतिक्रिया दी और उन्होंने कहा है कि मोदी केवल झूठे वादे कर रहे हैं. 2014 में उन्होंने जनता से किए वादे पूरे नहीं किए. 5 साल में 10 करोड़ नौकरियों और हर एक खाते में 15 लाख रुपये के वादे का क्या हुआ? पीएम मोदी के अब्दुल्ला परिवार के हमले पर उन्होंने कहा, ‘यह अब्दुल्ला ही थे जो कश्मीरी को भारत के साथ लाए अन्यथा पाकिस्तान का विकल्प हमारे साथ खुला था.

farooq_abdullah_555_041419064652.jpgफारूक अब्दुल्ला, पूर्व CM, J&K

बता दें कि फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर संसदीय सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रत्याशी के रूप में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इस सीट पर 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

महबूबा मुफ्ती का भी PM मोदी पर हमला

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक रैली में उनकी टिप्पणी को लेकर रविवार को निशाना साधा और कहा कि बीजेपी मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों को बाहर करने के अपने विनाशकारी एजेंडे से देश को बांटना चाहती है. पीडीपी अध्यक्ष ने ट्विटर पर लिखा, ‘क्यों प्रधानमंत्री चुनाव से पहले राजनीतिक परिवारों पर हमले करते हैं और चुनाव के बाद गठबंधन करने के लिए दूत भेजते हैं? 99 में नेशनल कान्फ्रेंस और 2015 में पीडीपी. उन्होंने तब अनुच्छेद 370 पर सत्ता को क्यों चुना? बीजेपी मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों को बाहर करने के अपने विनाशकारी एजेंडे से भारत को बांटना चाहती है.

मोदी ने वंशवाद पर क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने यहां बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर के बहाने कांग्रेस से लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के वंशवाद की आलोचना की. पीएम मोदी ने कहा था कि अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार ने जम्मू-कश्मीर की तीन पीढ़ियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है और इनके हटने के बाद ही जम्मू कश्मीर की किस्मत चमक सकती है.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay