एडवांस्ड सर्च

EXCLUSIVE एमपी के सीएम कमलनाथ बोले-नोट बीजेपी के करीबियों के पास से निकले हैं

दिल्ली की आयकर विभाग की टीम ने रविवार तड़के मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ व अन्य लोगों के कई ठिकानों पर छापेमारी की. इसके बाद से सियासत गरमा गई है. मंगलवार को आजतक से खास बातचीत में सीएम कमलनाथ ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि नोट बीजेपी के करीबियों का पास से बरामद हुए हैं. 

Advertisement
aajtak.in
रवीश पाल सिंह नई दिल्ली, 09 April 2019
EXCLUSIVE एमपी के सीएम कमलनाथ बोले-नोट बीजेपी के करीबियों के पास से निकले हैं कमलनाथ

दिल्ली की आयकर विभाग की टीम ने रविवार तड़के मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. भोपाल और इंदौर स्थित आवास व अन्य ठिकानों पर मारे गए छापे के बाद सियासत गरमा गई है. छापेमारी की यह कार्रवाई आखिरी समय तक गुप्त रखी गई. मध्य प्रदेश पुलिस को भी इस ऑपरेशन में शामिल नहीं किया गया. मंगलवार को आजतक से खास बातचीत में सीएम कमलनाथ ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि नोट बीजेपी के करीबियों के पास से निकले हैं.

सीएम कमलनाथ ने कहा ' नोट किसके पास से निकले हैं और कहां से निकले हैं मैं भी यही सवाल कर रहा हूं? ' उन्होंने कहा कि ये नोट उनके पास से निकले हैं जो 15 साल से भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए थे. भारतीय जनता पार्टी से ही उन्होंने यह कमाई की है. कमलनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ये नोट कहां से ला रही है,  कहां से ये नोट आए, कहां से सभा हो रही है, कहां से यह झंडे आ रहे हैं, इसका जवाब भारतीय जनता पार्टी को देना चाहिए.

एसएम मोइन से पूछताछ जारी

इनकम टैक्स विभाग के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली की टीम मामले की जांच कर रही है. 2 जगहों पर छापेमारी जारी है, करीब 50 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई पूरी हो गई है. अब तक करीब 14.6 करोड़ पर सीज किए गए हैं. इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी जुटाए गए हैं, जिनकी जांच की जा रही है. विभाग के मुताबिक,  अहमद पटेल को अभी पूछताछ के लिए नहीं बुलाया गया है, लेकिन उनके चीफ अकाउंटेंट एसएम मोइन से पूछताछ जारी है. इस संबंध में इलेक्शन कमीशन को अवगत करा दिया गया है. बड़े पैमाने पर कार्रवाई चल रही है, इसलिए अभी और वक्त लगेगा.

नकुलनाथ ने किया नामांकन

छिंदवाड़ा से नामांकन के बाद सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने कहा कि यहां सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का है और हमारी प्राथमिकता रोजगार पर केंद्रित है. छिंदवाड़ा में ज्यादा से ज्यादा नया निवेश आए, हम उसी पर ध्यान देंगे. नकुलनाथ ने कहा ' छिंदवाड़ा के लोगों के साथ 40 साल पुराना पारिवारिक संबंध है. मैं छिंदवाड़ा का बेटा हूं. आज मैं दूसरा रिश्ता जोड़ने जा रहा हूं. मुझे पूरी उम्मीद है कि जैसा प्यार और आशीर्वाद मुझे अब तक मिलता रहा है वह आगे भी मिलेगा '

बता दें कि दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने रविवार तड़के भोपाल और इंदौर में एक साथ छापेमारी शुरू की थी. आयकर विभाग की टीम ने भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा बिल्डिंग की छठी मंजिल (जो कक्कड़ का निजी दफ्तर है) और नादिर कॉलोनी स्थित आवास पर छापा मारा. इसके अलावा इंदौर के योजना 74 के आवास, विजयनगर स्थित कार्यालय, डीसीएम हाइट्स के कार्यालय सहित अन्य स्थानों पर छापे मारे गए. देशभर में तीन राज्यों के 52 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी जारी की है, जिसमें 300 अधिकारी लगे हैं. इस छापे के तार अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले से जुड़ते हुए बताए जा रहे हैं.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay