एडवांस्ड सर्च

किसान मरे तो मुद्दा, जवान मरे तो चुनाव का मुद्दा क्यों नहीं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश बीते 40 साल से आतंकवाक का दंश झेल रहे हैं, हमारे अनगिनत जवान शहीद हो गए. शहीद जवानों के लिए हम क्या सोचते हैं, क्या ये चुनाव का मुद्दा नहीं होना चाहिए?

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 16 April 2019
किसान मरे तो मुद्दा, जवान मरे तो चुनाव का मुद्दा क्यों नहीं: पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो- इंडियाटुडे आर्काइव)

लोकसभा चुनाव के बीच विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर ‘शहादत पर सियासत’ करने का आरोप लगाता रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दूरदर्शन को दिए इंटरव्यू में विपक्ष के इस आरोप पर पलटवार किया है. पीएम मोदी ने कहा कि देश बीते 40 साल से आतंकवाक का दंश झेल रहा है, हमारे अनगिनत जवान शहीद हो गए. शहीद जवानों के लिए हम क्या सोचते हैं, क्या ये चुनाव का मुद्दा नहीं होना चाहिए? देश में किसान मरे तो चुनाव का मुद्दा लेकिन जवान मरे तो चुनाव का मुद्दा नहीं, ये कैसे हो सकता है?

जम्मू-कश्मीर की समस्या का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह समस्या देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जमाने से अटकी पड़ी है. क्या उसका हल निकालने की कोशिश की? हमने 70 साल तक एक रास्ता पकड़ा लेकिन परिणाम नहीं निकला तो नया रास्ता अपनाना पड़ेगा. इसलिए हमने धारा 370 हो या धारा 35ए पर विशेष योजना बनाई है.

पीएम मोदी ने कहा है कि देश की सेना मजबूत बने, क्या हम इस पर अपनी राय देश की जनता के सामने नहीं रख सकते? क्या दुनिया का कोई भी देश देशभक्ति की प्रेरणा के बिना चल सकता है. अगर हमें ओलंपिक में पदक जितना हो तो देशभक्ति से नौजवानों को भरूंगा तब जाकर मेडल लाने की सम्भावना बनेगी. अगर हम देशभक्ति की बात करते हैं तो इसमें गलत क्या है?

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद पीएम मोदी ने एक रैली में कहा था कि जवानों की शहादत को ये देश भूलेगा नहीं. और फिर भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी. बता दें कि जैश ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी. बीजेपी ने इस मुद्दे को देश की जनता के सामने कई मौकों पर रखा लेकिन विपक्ष इसे सैनिकों की शहादत पर सियासत करने का आरोप लगाकर मोदी सरकार को घेरती रही है.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay