एडवांस्ड सर्च

काशी में बोले PM मोदी- अयोध्या में मन रही भव्य दिवाली, पहले किसने रोका था?

महागठबंधन को इशारों में नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया, उन्होंने कहा कि ये चुनाव लोगों को बताएगा कि अर्थमैटिक से आगे भी एक केमिस्ट्री होती है जो लोकतंत्र को जिताती है. उन्होंने कहा कि इस बार गणित को केमिस्ट्री ने हराया है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित ग्रोवर]वाराणसी, 27 May 2019
काशी में बोले PM मोदी- अयोध्या में मन रही भव्य दिवाली, पहले किसने रोका था? PM Narendra Modi In Varanasi (File photo)

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा की और बाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ यहां नामांकन भरने आया था, लेकिन काशी की जनता ने खुद ही मेरे लिए चुनाव लड़ा और हर कोई नरेंद्र मोदी बन गया था. योगी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि अयोध्या में दिवाली मनाने से किसने रोका था, हमारी सरकार ने दिवाली को भी भव्य बनाया. इस बार कुंभ की पहचान ही बदल गई.

सपा-बसपा पर भी इशारों में वार

महागठबंधन को इशारों में नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया, उन्होंने कहा कि ये चुनाव लोगों को बताएगा कि अर्थमैटिक से आगे भी एक केमिस्ट्री होती है जो लोकतंत्र को जिताती है. उन्होंने कहा कि इस बार गणित को केमिस्ट्री ने हराया है. PM ने कहा कि त्रिपुरा, बंगाल, कश्मीर और केरल में हमारे कार्यकर्ताओं को मार दिया गया, आज कुछ दल हिंसा को मान्यता दे रहे हैं.

सभा में पीएम ने कहा कि हम विभाजनकारी नहीं हैं, जो लोग खुद को एकता का ठेकेदार कहते हैं उन्होंने सिर्फ आंध्र का विभाजन किया और आज भी वहां पर शांति नहीं है. हम लोग वो हैं जिन्होंने यूपी में से उत्तराखंड, एमपी में से छत्तीसगढ़ और बिहार में से झारखंड बनाया लेकिन एक चिंगारी तक नहीं आई.

पीएम बोेले कि बीजेपी को छुआछूत का शिकार होना पड़ा है, मैं हर किसी से कहता हूं कि नए सिरे से शुरुआत की जरूरत है. कमी हममें भी होंगी, लेकिन हमारे इरादे नेक हैं. उन्होंने कहा कि अगर हम वोटबैंक की राजनीति करते तो कुछ ना करते लेकिन हमने फैसला किया और सामान्य वर्ग को भी आरक्षण दिया, हमने घर दिया तो किसी की जाति नहीं पूछी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि 25 अप्रैल को मैं यहां था, तब काशी ने विश्वरूप दिखाया था जिसने पूरे हिंदुस्तान को प्रभावित किया. उन्होंने कहा कि 19 मई को जब यहां पर मतदान होना था, तब मेरा काशी आने का मन था. लेकिन लोगों का आदेश था मैं ना आऊं, सिर्फ जीत के बाद ही यहां पर आऊं.

पीएम बोले कि वाराणसी में नामांकन तो एक मोदी ने किया, लेकिन चुनाव हर घर के मोदी ने लड़ा. काशी में सब नरेंद्र मोदी बन गए और नतीजे आज दुनिया के सामने हैं. उन्होंने कहा कि काशी के कार्यकर्ता आराम से नहीं बैठे, कि मोदी जी हैं जीत ही जाएंगे.

यूपी में हमने लगाई जीत की हैट्रिक

यूपी में बड़ी सफलता पर उन्होंने कहा कि आज भले ही मैं काशी से बोल रहा हूं लेकिन पूरा यूपी अभिनंदन का प्रार्थी है. यूपी देश की राजनीति को दिशा दे रहा है, स्वस्थ लोकतंत्र की नींव को मजबूत कर रहा है. यूपी में 2014, 2017, 2019 में बीजेपी ने जीत की हैट्रिक लगाई, ये छोटी बात नहीं है. इन तीन चुनावों को इतिहास में याद रखा जाएगा, अगर अब भी राजनीतिक पंडित की सोच नहीं बदलती है तो वह उनकी भूल है.

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी ने लगातार दूसरी बार वाराणसी से लोकसभा का चुनाव जीता है. पिछली बार उनकी जीत का मार्जिन साढ़े तीन लाख रहा तो वहीं इस बार उन्हें 4.79 लाख वोटों से जीत मिली है.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay