एडवांस्ड सर्च

काशी में PM मोदी के सामने अमित शाह ने बताया- कैसे UP में तोड़ा गठबंधन का चक्रव्यूह

यूपी के बारे में अमित शाह ने कहा कि 2014 में हमने 73 सीटें हासिल की तो लोगों ने कहा ये तो वेव की वजह से हुआ, लेकिन 2017 में भी हमने 300+ सीटें हासिल की तो हर कोई हैरान हो गया. आज राज्य में योगी सरकार हमारे संकल्पपत्र के आधार पर आगे बढ़ रही है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित ग्रोवर]वाराणसी, 27 May 2019
काशी में PM मोदी के सामने अमित शाह ने बताया- कैसे UP में तोड़ा गठबंधन का चक्रव्यूह Prime Minister Narendra Modi and Amit Shah

देश और उत्तर प्रदेश में महाजीत हासिल करने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी प्रमुख अमित शाह काशी में थे. यहां विधिवत पूजा करने के बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. अमित शाह ने अपने संबोधन में यहां सफलता का राज बताया तो ये भी बताया कि किस तरह उन्होंने यूपी में महागठबंधन से पार पाया. शाह ने कहा कि हमारा एक ही लक्ष्य था कि हम 50 फीसदी की लड़ाई लड़ेंगे, जो हमने लड़ी और जीती भी.

यूपी के बारे में अमित शाह ने कहा कि 2014 में हमने 73 सीटें हासिल की तो लोगों ने कहा ये तो लहर की वजह से हुआ, लेकिन 2017 में भी हमने 300+ सीटें हासिल की तो हर कोई हैरान हो गया. आज राज्य में योगी सरकार हमारे संकल्पपत्र के आधार पर आगे बढ़ रही है.

उन्होंने कहा कि पहले कहते थे यूपी में काम नहीं जाति के आधार पर चुनाव जीते जाते हैं, दो साल के अंदर ही जातिवाद खत्म हुआ और अब विकास पर चुनाव हो रहा है. जब यहां गठबंधन हुआ तो सारे पंडित कहते थे मोदी सरकार का पूर्ण बहुमत गठबंधन की वजह से नहीं आएगा, लेकिन हमने 50 फीसदी की लड़ाई लड़ी और आज हमने सिद्ध किया कि यूपी ही हमारा गढ़ है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार भी बीजेपी को बड़ी जीत हासिल हुई है और कुल 80 लोकसभा सीटों में से 62+2 कुल 64 सीटों पर एनडीए ने जीत हासिल की है.

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने यहां कहा कि काशी के अंदर पहले से तय था कि नरेंद्र मोदी हमारे प्रत्याशी होंगे, उनके नामांकन से पहले जो रोड शो हुआ था उसी वक्त काशी का परिणाम सबके सामने था, जब उन्होंने नामांकन के दिन कार्यकर्ता के सम्मेलन में कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी से कहा कि अब काउंटिंग के बाद ही आइएगा.

बीजेपी प्रमुख बोले कि शायद ही कोई चुनाव ऐसा हुआ होगा जब प्रत्याशी नामांकन के बाद जीतने के बाद ही आया हो. शाह ने बताया कि मोदी जब गुजरात के सीएम थे, पंचायत के प्रधान का भी चुनाव नहीं लड़ा और सीएम बन गए. उन्होंने कहा कि यहां की जनता भाग्यशाली है क्योंकि मोदी यहां के जनप्रतिनिधि हैं, उनका लक्ष्य यहां का विकास करना है.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay