एडवांस्ड सर्च

‘एयर स्ट्राइक’ होगा BJP का चुनावी मुद्दा, सुषमा स्वराज ने दिए संकेत

वरिष्ठ बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने संकेत दिए हैं कि लोकसभा चुनाव में एयर स्ट्राइक बीजेपी का चुनावी मुद्दा हो सकती है. मुंबई में बीजेपी महिला कार्यकर्ताओं के साथ एक सभा में उन्होंने एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने वालों पर भी हमला किया.

Advertisement
aajtak.in [ Edited by: अजय भारतीय ]मुंबई, 10 March 2019
‘एयर स्ट्राइक’ होगा BJP का चुनावी मुद्दा, सुषमा स्वराज ने दिए संकेत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव में ‘एयर स्ट्राइक’ भारतीय जनता पार्टी का चुनावी मुद्दा हो सकती है. रविवार को मुंबई में हुई बीजेपी महिला कार्यकर्ताओं बैठक में वरिष्ठ नेता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इसके संकेत दिए हैं. उनका कहना है कि बीजेपी पर्चों का इस्तेमाल कर लोगों से यह पूछेगी कि क्या वे उन पार्टियों को वोट देंगे, जिन्होंने 26 फरवरी के एयर स्ट्राइक और अगले दिन पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के साथ हवाई जंग के संबंध में सैनिकों की वीरता पर सवाल उठाए?

सुषमा के निशाने पर ‘सबूत’ मांगने वाले

सुषमा स्वराज ने एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने वालों पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं को ऐसे लोगों से सवाल पूछने चाहिए कि क्या हमारे जवानों को आतंकी ठिकानों पर बम गिराने के बाद शव गिनने चाहिए या हवाई हमला करने के बाद सुरक्षित लौटना चाहिए?

बता दें कि 26 फरवरी को हुई एयर स्ट्राइक राजनीतिक विवादों के केंद्र में है. विपक्षी दल मोदी सरकार से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर हुई एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या का सबूत मांग रहे हैं.

बीजेपी जनता से पूछेगी ये सवाल

स्वराज ने कहा है कि हमें सवाल पूछने चाहिए कि क्या आप (मतदाता) उन दलों का समर्थन करेंगे जो अलगाववादियों के साथ हैं. उन्होंने कहा है बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि हमारे पास 2 पर्चें होंगे, जिनमें से एक में सवालों के जवाब में तार्किक बयान होंगे. दूसरा पर्चा महिलाओं के लिए सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में होगा. दोनों पर्चें जल्द ही उपलब्ध कराए जाएंगे.

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले की एक बस पर आतंकी हमला हुआ, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के बहावलपुर के रहने वाले मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. यह हमला जम्मू-कश्मीर के अब तक के भयावह हमलों में से एक है. इस हमले का जवाब भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को दिया और पाकिस्तानी सीमा में घुसकर जैश के ठिकानों पर ताबड़तोड़ बम बरसाए. जिसमें 200-300 जैश आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay