एडवांस्ड सर्च

UP में कांग्रेस उम्मीदवार जीतेंगे या फिर BJP का वोट काटेंगे: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा कि अब वो कहीं जाने वाली नहीं हैं. यहां हैं, यहीं रहेंगी, यहां का चुनाव जिताएंगी और पूरा जीवन यहां के लिए समर्पित करेंगी. पार्टी का महासचिव कोई ऐसे ही नहीं बनता है कि एक चुनाव में मुंह दिखाकर चले जाएं. अब मैं यहीं रहूंगी और बीजेपी से लड़ूंगी.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: कुबूल अहमद]नई दिल्ली, 01 May 2019
UP में कांग्रेस उम्मीदवार जीतेंगे या फिर BJP का वोट काटेंगे: प्रियंका गांधी    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (फोटो-PTI)

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने चुन -चुनकर उम्मीदवार उतारे हैं, जो जीतेंगे या फिर बीजेपी का वोट काटेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी भी सीट पर सपा-बसपा को नुकसान नहीं पहुंचा रही है. प्रियंका गांधी ने बीजेपी के वोट काटने वाले उम्मीदवार के चयन को अपनी रणनीति का हिस्सा बताया है.

प्रियंका गाधी ने इंडिया टुडे ग्रुप के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई से विशेष बातचीत में कहा कि आप ऐसी तीन सीट का नाम नहीं बता सकते हैं कि जहां कांग्रेस के उम्मीदवार सपा-बसपा गठबंधन का वोट काट रहे हों. इस पर राजदीप सरदोसाई ने बारांबकी, उन्नाव और कानपुर सीट का नाम बताया, जिसके बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारे उम्मीदवार वहां मजबूत स्थिति में हैं और इन तीनों सीटों पर कांग्रेस जीत रही है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि मैंने और पार्टी के नेताओं ने काफी सलाह मशविरा करके कांग्रेस के उम्मीदवारों का चयन किया गया है. हमारे उम्मीदवार जीतेंगे या फिर बीजेपी का वोट काटने का काम करेंगे. इसके बाद राजदीप ने सवाल किया कि कांग्रेस उम्मीदवार के चलते बीजेपी को मदद मिल रही है. इसके लिए सहारनपुर सीट का उदाहरण दिया. इस सवाल के जवाब में प्रियंका ने कहा नहीं ऐसा नहीं है. सहारनपुर में इमरान मसूद जीतेगा. हालांकि प्रियंका ने यूपी में कांग्रेस कितनी सीटें जीतेगी इसका जवाब नहीं दिया.

प्रियंका गांधी ने कहा कि अब वो कहीं जाने वाली नहीं हैं. यहां हैं, यहीं रहेंगी, यहां का चुनाव जिताएंगी और पूरा जीवन यहां के लिए समर्पित करेंगी. पार्टी का महासचिव कोई ऐसे ही नहीं बनता है कि एक चुनाव में मुंह दिखाकर चले जाएं. अब मैं यहीं रहूंगी और बीजेपी से लड़ूंगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की कई लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं, जिससे माना जा रहा है कि सपा-बसपा गठबंधन की राह मुश्किल हो गई है. इतना ही नहीं कई सीटें ऐसी जहां बीजेपी का समीकरण बिगड़ रहा है. इन सारे कयासों पर प्रियंका गांधी ने बेबाकी से अपनी कही. प्रियंका ने कहा कि हमारे उम्मीदवार जीतेंगे या फिर बीजेपी का वोट काटेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay