एडवांस्ड सर्च

एनसीपी की दूसरी लिस्ट में 5 नाम, शरद पवार के पोते पार्थ को मावल से टिकट

एनसीपी ने बीड लोकसभा सीट से बजरंग सानोवने, दिंडोरी से धनराज महाने और शिरूर से मराठी फिल्मों के अभिनेता अमोल कोल्हे को चुनावी समर में उतारा है.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: अनुग्रह मिश्र]मुंबई, 24 April 2019
एनसीपी की दूसरी लिस्ट में 5 नाम, शरद पवार के पोते पार्थ को मावल से टिकट शरद पवार के साथ पार्थ अजित पवार (फोटो- ट्विटर)

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने लोकसभा चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. पांच उम्मीदवारों में नासिक से पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल को टिकट दिया गया है. इसके अलावा मावल सीट से पार्थ अजित पवार को टिकट मिला है, जो कि महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के भतीजे हैं.

इसके अलावा एनसीपी ने बीड लोकसभा सीट से बजरंग सानोवने, दिंडोरी से धनराज महाने और शिरूर से मराठी फिल्मों के अभिनेता अमोल कोल्हे को चुनावी समर में उतारा है. पार्टी की ओर से गुरुवार को 10 उम्मीदवारों के नाम के साथ पहली लिस्ट भी जारी की गई है. इस लिस्ट में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को बारामती सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. 

एनसीपी की पहली लिस्ट में रायगढ़ से सुनील तटकरे, बारामती से सुप्रिया सुले, सातारा से उदयनराजे भोसले, कोल्हापुर से धनंजय महाडिक, जलगाव से गुलाबराव देवकर, परभणी से राजेश विटेकर, मुंबई उत्तर पूर्व से संजय दीना पाटिल, ठाणे से आनंद परांजपे, कल्याण से बाबाजी पाटिल, लक्षद्वीप से मोहम्मद फैज़ल को टिकट दिया गया है. इसके अलावा हाथकनंगले लोकसभा सीट स्वाभिमान शेतकरी संगठन के लिए छोड़ी गई है.

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में एनसीपी ने यूपीए गठबंधन में रहकर चुनाव लड़ा था और पार्टी को कुल 6 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. इस बार भी एनसीपी केंद्र में कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ रही है. महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीटों पर 4 चरणों में 11 अप्रैल से लेकर 29 अप्रैल तक वोट डाले जाने हैं. लोकसभा चुनावों के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay