एडवांस्ड सर्च

सोनिया के खिलाफ लड़ रहे BJP प्रत्याशी बोले- मैं रायबरेली का मिनी मोदी

बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने आजतक से खास बातचीत में कहा कि पीएम मोदी ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए चुना ये मेरे लिए गर्व की बात है. मैं रायबरेली का मिनी मोदी हूं.

Advertisement
aajtak.in
हिमांशु मिश्रा रायबरेली, 06 May 2019
सोनिया के खिलाफ लड़ रहे BJP प्रत्याशी बोले- मैं रायबरेली का मिनी मोदी बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह (फोटो- aajtak अनिल जायसवाल)

यूपी की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक रायबरेली सीट पर  मतदान जारी है. इस बीच रायबरेली सीट से बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने आजतक से खास बातचीत में कहा कि पीएम मोदी ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए चुना ये मेरे लिए गर्व की बात है. मैं रायबरेली का मिनी मोदी हूं. मैं ये चुनाव जमीनी नेता के तौर पर लड़ रहा हूं.

दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि मैं कांग्रेस में था, ये मेरी गलती थी. कांग्रेस में सम्मान नहीं मिलता. मैंने केएल शर्मा के पांव छुएं, लेकिन कभी प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने कभी पांव नहीं छुएं हैं. ये हमारे संस्कार हैं, लेकिन कांग्रेस में कोई संस्कार नहीं है. राहुल गांधी जब अध्यक्ष बने थे तो उन्होंने अपनी मां सोनिया गांधी के पांव नहीं छुए थे.

सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि मैं कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बीएसपी में रहा हूं. इनका चिट्ठा जानता हूं. 23 मई को पता चल जाएगा कि मैं बलि का बकरा नहीं हूं. रायबरेली की जनता बहुत समझदार है. सोनिया गांधी लाखों वोट से चुनाव हार रही हैं. इसका पता 23 मई को चल जाएगा.

बता दें, रायबरेली सीट कांग्रेस का गढ़ रही है. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी रायबरेली सीट से पांचवीं बार चुनाव मैदान में हैं. सोनिया गांधी ने रायबेरली सीट से पहला चुनाव 2004 में लड़ा और करीब ढाई लाख मतों के अंतर से चुनाव में जीत दर्ज की. लेकिन उन्हें कार्यकाल में लाभ के पद के आरोप के चलते लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा था.

2006 में उपचुनाव हुआ और सोनिया गांधी करीब 4 लाख 17 हजार मतों से जीत दर्ज की. 2009 में वह एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरीं और उन्होंने पौने चार लाख मतों से जीत हासिल की. इसके बाद चौथी बार 2014 के लोकसभा चुनाव में उतरीं और करीब साढ़े तीन लाख वोटों से जीत हासिल की.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay