एडवांस्ड सर्च

कमल हासन पर तमिलनाडु में बवाल, कांग्रेस चीफ बोले- IS जैसा RSS, मंत्री बोले- जीभ काटो

लोकसभा चुनाव के बीच हिंदू, हिंदुत्व और हिंदू आतंकवाद के मुद्दे पर साउथ में सियासत गरमा गई है. मक्कल निधि मियाम के प्रमुख कमल हासन के बयान का प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने समर्थन किया है. बता दें कि कमल हासन ने एक सभा में कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिंदू ही था और वह नाथूराम गोडसे था.

Advertisement
aajtak.in
टीके श्रीवास्तव नई दिल्ली, 13 May 2019
कमल हासन पर तमिलनाडु में बवाल, कांग्रेस चीफ बोले- IS जैसा RSS, मंत्री बोले- जीभ काटो कमल हासन(फाइल फोटो: PTI)

अभिनेता से नेता बने कमल हासन के एक बयान पर तमिलनाडु में राजनीति गरमा गई है. तमिलनाडु कांग्रेस प्रमुख केएस अलागिरी ने सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तुलना आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से की. इंडिया टुडे से खास बातचीत में केएस अलागिरी ने कहा कि आईएस की तरह आरएसएस भी अपने विचारधारा का विरोध करने वालों से नफरत करता है. वह कमल हासन के गोडसे और हिंदू आतंकवाद के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे.

इसके साथ ही केएस अलागिरी ने कहा, 'मैं कमल हासन के बयान का समर्थन करता हूं. मैं उनके बयान से 100 नहीं 1000 फीसदी सहमत हूं.' उन्होंने कहा 'जैसे हिंदू धर्म में आरएसएस है, वैसे इस्लाम में इस्लामिक स्टेट है.'  आरएसएस, जनसंघ और ​​हिंदू महासभा का मानना ​​है कि जो उनकी विचारधार के खिलाफ है, उनको खत्म कर दो.

केएस अलागिरी ने कहा 'अरब देशों में जैसे आईएस है, वैसे ही यहां आरएसएस है. इस्लामिक स्टेट कहता है कि जो मुसलमान उनके विचारधार में विश्वास नहीं करता है, उन्हें खत्म करने की जरूरत है. घोर वामपंथी, दक्षिणपंथी और धार्मिक कट्टरपंथी भी एक समान हैं.' उन्होंने कहा कि मैं एक अच्छा भारतीय हूं और अच्छे भारतीय अमन और शांति चाहते हैं.

मंत्री बोले- कमल हासन की जीभ काटो

वहीं, दूसरी ओर तमिलनाडु सरकार में मंत्री और AIADMK नेता केटी राजेंद्र बालाजी ने कहा है कि हिंदू आतंकवाद पर दिए गए बयान के लिए कमल हासन की जीभ काट ली जानी चाहिए. उन्होंने अल्पसंख्यकों का वोट पाने के लिए ऐसा बयान दिया है. राजेंद्र बालाजी ने आगे कहा कि किसी एक शख्स की हरकत के लिए पूरे समुदाय को दोष नहीं दिया जा सकता है. चुनाव आयोग को इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए और अभिनेता के खिलाफ एक्शन उठाया जाना चाहिए. इसके साथ ही राजेंद्र बालाजी ने मांग की कि कमल हासन की पार्टी पर बैन लगाया जाए. राजेंद्र बालाजी इससे पहले भी अपने बयानों से चर्चा में रह चुके हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी इस के देश और हमारे पिता हैं.

ये था कमल हासन का बयान

बता दें कि तमिलनाडु के ARIVAKURICHI में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कमल हासन ने कहा था ‘यहां पर मुसलमान मौजूद हैं, मैं इसलिए ऐसा नहीं बोल रहा हूं. लेकिन आजाद भारत में पहला  आतंकवादी हिंदू ही था, जो नाथूराम गोडसे था.’ कमल हासन ने कहा था कि इसकी शुरुआत तभी हुई थी, जब नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या की थी. कमल हासन, ARIVAKURICHI में होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे. जिस वक्त कमल हासन ने ये बयान दिया. उस दौरान उनके प्रत्याशी एस. मोहनराज भी मौजूद थे.

आरएसएस ने दर्ज कराया था मानहानि का केस

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे पर भी विवाद होता रहा है. देश के कुछ हिस्सों में नाथूराम का मंदिर भी है, जहां उसे पूजा जाता है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी RSS और बीजेपी को गोडसे की विचारधारा वाला बताते रहे हैं. इस मुद्दे पर RSS के द्वारा उनपर मानहानि का केस भी किया जा चुका है.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay