एडवांस्ड सर्च

मोदी बोले- पश्चिम बंगाल में दीदी बनाम जनता के बीच मुकाबला

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजतक से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि यहां दीदी और बंगाल की जनता के बीच लड़ाई है. यहां दीदी अलोकतांत्रिक तरीके से काम कर रही हैं.

Advertisement
मनोज्ञा लोइवाल [Edited By: टीके श्रीवास्तव]पुरुलिया, 09 May 2019
मोदी बोले- पश्चिम बंगाल में दीदी बनाम जनता के बीच मुकाबला इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर फिर एकबार जोरदार हमला बोला है. पुरुलिया में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मे आजतक से खास बातचीत में कहा कि यहां दीदी बनाम बंगाल की जनता के बीच मुकाबला है. यहां दीदी अलोकतांत्रिक तरीके से काम कर रही हैं. एक तरह का जुर्म कर रही हैं. इसी पुरुलिया में हमारे अनेक लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया. उनके गले में रस्सी बांधकर पेड़ पर लटकाकर कहा गया कि देखो ऐसे मारा जाता है. जब यहां के नागरिकों पर इतना जुर्म हो रहा है तो मोदी पर छींटाकशी बहुत मामूली बात है. मोदी ने कहा कि बंगाल की जनता दीदी के दमन के खिलाफ लड़ रही है. इसलिए यहां दीदी बनाम बंगला की लड़ाई है. दीदी को गुस्सा मोदी पर है, लेकिन वह दमन बंगाल की जनता का कर रही हैं.

मोदी ने आजतक से बातचीत में कहा कि 2014 में बीजेपी चुनाव लड़ रही थी, एनडीए चुनाव लड़ रहा था. मैं खुद उसका नेतृत्व कर रहा था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है. 2019 में ना बीजीपे लड़ रही है, ना एनडीए लड़ रहा है और ना मोदी लड़ रहा है. इस बार देश की जनता चुनाव लड़ रही है. फिर एक बार मोदी सरकार के लिए जनता लड़ रही है. 21वीं सदी में पहली बार वोट करने वाला वोटर इस चुनाव का नेतृत्व कर रहा है.

जय श्री राम के नारे पर पीएम ने कहा कि जैसे-जैसे एक-एक चरण का मतदान खत्म होता है, सारी महामिलवाटी जमात बौखला जाती है. वे सोचे रहे थे कि 30-40 सासंदों के साथ देश पर राज करेंगे, लेकिन उनका ये सपना जनता ने धूमिल कर दिया. इसलिए वे मोदी पर गुस्सा निकालते हैं. वे मां काली और मां दुर्गा पर गुस्सा निकालते हैं. दीदी कभी भी किसी पर गुस्सा निकाल सकती हैं.

राजीव गांधी के छुट्टी मनाने के सवाल पर मोदी ने कहा कि मैं इस पर पहले विस्तार से बता चुका हूं, लेकिन जिस तरह 1984 में सिखों का कत्लेआम करने के लिए कांग्रेस का कैडर मैदान में उतरा था. आज भी सिखों को न्याय नहीं मिल पाया है. इस दंगे का आरोप जिस पर लगा था, वह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. जब से हमारी सरकारी आई है तब से सिखों को न्याय दिलाने की दिशा में काम हो रहा है. 30 साल बाद जो सिख मारे गए उनके परिवार की मदद मोदी सरकार कर रही है.

प्रियंका गांधी कह रही हैं की मोदी के जाने का समय आ गया है, इस पर मोदी ने कहा कि पहले दिन से उनका एक काम है कि मोदी हटाओ. मेरे पास बहुत काम है. मेरा काम आतंकवाद हटाना है, गरीबी हटाना है, बाकी लोगों का काम मोदी को हटाने का है. चौकीदार चोर हैं वाले मामले में राहुल गांधी के माफी मांगने पर मोदी ने कहा कि देश की जनता सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा करती है. मैंने ये सारे विषय देश की जनता के भरोसे छोड़ दिया है. अब वही न्याय करेगी.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay