एडवांस्ड सर्च

मायावती का कांग्रेस-बीजेपी पर वार, बताया- फर्जी अंबेडकरवादी

मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस को फर्जी अबेंडकरवादी बताया है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बीजेपी का मदद कर रही है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 02 May 2019
मायावती का कांग्रेस-बीजेपी पर वार, बताया- फर्जी अंबेडकरवादी मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस को फर्जी अबेंडकरवादी बताया है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बीजेपी का मदद कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वोट देकर लोग अपना वोट खराब ना करें.

उन्होंने कहा कि अंबेडकर बीजेपी, कांग्रेस या अन्य विरोधी पार्टी के लिए वोट की राजनीति हो सकते हैं, लेकिन बसपा के लिए वह आत्मा का सम्मान है. वे दिल-दिमाग में रचे-बसे हैं. बीएसपी वैसे भी बीजेपी की तरह राम नाम जपना, जनता को ठगना जैसी राजनीति नहीं करती है, यह पूरा देश जानता है. बता दें कि इससे पहले बुधवार को अयोध्या के पास अंबेडकरनगर में पीएम मोदी ने मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि मायावती ने बाबा साहेब के नाम का इस्तेमाल किया लेकिन उनका आदर्शों का पालन नहीं किया.

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों का सफाया होना है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी क्या करते हैं, सबको पता है, संसद में वह मोदी को गले लगकर क्या कर रहे थे, ये देश को पता है. चूंकि दोनों की जमीन खिसकी हुई है, लिहाजा उलटी सीधी बात कही जा रही है.

वहीं मायावती ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान मोदी पाकिस्तान के खिलाफ बहादुरी दिखा रहे हैं. मायावती ने मसूद अजहर को लेकर भी बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पहले बीजेपी सरकार मसूद अजहर को मेहमान बनाई थी और बाद में उसको रिहा कर दी थी. अब चुनाव के समय वो वोट जुटाने की कोशिश कर रहे हैं. ये निंदनीय है.

बता दें कि 10 साल की कोशिशों के बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया है. खास बात है कि भारत ने मसूद अजहर को जिस पुलवामा आतंकी हमले के बाद वैश्विक आतंकी घोषित कराने की पुरजोर कोशिश की, उसका यूएन की वेबसाइट पर जिक्र नहीं है. 14 फरवरी, 2019 को हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

वहीं मसूद अजहर के वैश्विक आतंकी घोषित होने के बाद पीएम मोदी ने इसे देश की जीत बताया. मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी करार दिए जाने के बाद जयपुर में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ये भारत के लिए गौरव की बात है. पीएम ने कहा कि आज भारत की आवाज की कोई उपेक्षा नहीं कर सकता. पीएम ने कहा कि देर आए दुरुस्त आए.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay