एडवांस्ड सर्च

Election Result LIVE: कांग्रेस के सामने रिकॉर्ड सुधारने की चुनौती

इस बार राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस ने पूरे दमखम के साथ नरेंद्र मोदी-अमित शाह की जोड़ी का सामना किया है. नतीजे आने से पहले कांग्रेस दफ्तर के बाहर समर्थकों ने पूजा अर्चना शुरू कर दी है. दफ्तर के बाहर कई समर्थक हवन कर रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
मोहित ग्रोवर नई दिल्ली, 23 May 2019
Election Result LIVE: कांग्रेस के सामने रिकॉर्ड सुधारने की चुनौती क्या चलेगा राहुल गांधी का जादू?

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं. देश की 542 सीटों पर मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी. हर किसी की नजर इन्हीं नतीजों पर है. ये चुनाव देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के लिए भी महत्वपूर्ण है. पिछले चुनाव में नरेंद्र मोदी की सुनामी में कांग्रेस अपने इतिहास की सबसे कम सीट 44 पर सिमट गई थी. लेकिन इस बार राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस ने पूरे दमखम के साथ नरेंद्र मोदी-अमित शाह की जोड़ी का सामना किया है. नतीजे आने से पहले कांग्रेस दफ्तर के बाहर समर्थकों ने पूजा अर्चना शुरू कर दी है. दफ्तर के बाहर कई समर्थक हवन कर रहे हैं.

इस चुनाव में हुई है प्रियंका की एंट्री

राहुल गांधी ने पूरे चुनाव में चौकीदार चोर है का नारा चलाया और राफेल विमान डील में कथित घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. गांधी परिवार की एक ओर सदस्य प्रियंका गांधी वाड्रा भी इस राजनीति में आईं और उन्हें पूर्वांचल की जिम्मेदारी दी गई. कांग्रेस पहले उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के साथ गठबंधन करना चाह रही थी लेकिन नहीं हो सका.

लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस के हौंसले बुलंद थे. लेकिन एग्जिट पोल में यहां पर कांग्रेस को झटका लगता दिख रहा है. आज राहुल गांधी की परीक्षा है तो हर किसी की नजर इस बात पर भी है कि क्या यूपी में प्रियंका का जादू चल पाएगा.

चुनाव में जीत हासिल करने के लिए राहुल गांधी ने 72 हजार का वादा किया. इस न्याय योजना के तहत देश के करीब 25 करोड़ गरीबों को हर महीने 6000 रुपये देने का वादा कांग्रेस ने किया है. लेकिन क्या लोगों को कांग्रेस का ये वादा पसंद आया है, इसका फैसला तो नतीजों के बाद ही होगा.

2019 लोकसभा चुनाव का सबसे तेज और सटीक नतीजे देखने के लिए aajtak.in पर रहें. हम आपको सभी 542 सीटों की लेटेस्ट अपडेट देंगे. साथ ही चुनाव नतीजों पर विश्लेषण भी पेश करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay