एडवांस्ड सर्च

पूर्वांचल की एक रैली में पीएम मोदी ने किस बात पर कहा 'हुआ तो हुआ'

पीएम मोदी ने कहा कि जब भी देश में महामिलावटी सरकार होती है तो वो राष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरे में डाल देती है. याद कीजिए जब तीसरे मोर्चे की महामिलावटी सरकार थी, समाजवादी पार्टी मंत्रिमंडल में थी, तब इन्होंने देश का क्या हाल कर दिया था?

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in/ पुनीत सैनी नई दिल्ली, 11 May 2019
पूर्वांचल की एक रैली में पीएम मोदी ने किस बात पर कहा 'हुआ तो हुआ' (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यूपी के रॉबर्ट्सगंज एक रैली को संबोधित करने पहुंचे. यहां उन्होंने महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा. रॉबर्ट्सगंज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मैं रॉबर्ट्सगंज में उस समय आया हूं, जब देश का एक बड़ा हिस्सा फिर एक बार मोदी सरकार बनाने के लिए निश्चय कर चुका है. कोई भी देश कमजोर सरकारों के रहते शक्तिशाली नहीं बन सकता है. जितनी ज्यादा मजबूत सरकार उतना ही शक्तिशाली भारत.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका एक वोट देश में शक्तिशाली भारत का गठन करेगा. 21 साल पहले आज ही का वो दिन था, जब भारत ने परमाणु परीक्षण किया था, ऑपरेशन शक्ति को सफलतापूर्वक पूरा किया था. मैं उन सभी वैज्ञानिकों को नमन करता हूं, जिन्होंने अपनी मेहनत से देश को गौरवान्वित किया. 1998 की ये ऐतिहासिक घटना बताती है कि एक मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति देश की सुरक्षा के लिए क्या कुछ कर सकती है.'

पीएम मोदी ने कहा कि जब भी देश में महामिलावटी सरकार होती है तो वो राष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरे में डाल देती है. याद कीजिए जब तीसरे मोर्चे की महामिलावटी सरकार थी, समाजवादी पार्टी मंत्रिमंडल में थी, तब इन्होंने देश का क्या हाल कर दिया था? आप जब पढ़ेंगे तो आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. इतना भ्रष्टाचार, लाखों करोड़ों के घोटाले, आसमान छूती महंगाई, हर तरफ जैसे त्राहि-त्राहि मची हुई थी. 21वीं सदी के अहम समय में भारत के वो 10 साल बर्बाद हो गए, लेकिन कांग्रेस और उसके साथियों को इसका मलाल नहीं है. उनके तो सोचने का ही तरीका है 'हुआ तो हुआ'. देश घोटालों से घिर गया, देश का नाम दुनियाभर में बदनाम हुआ, लेकिन वो कहते रहे 'हुआ तो हुआ.'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विकास के हर प्रयास का विरोध इन महामिलावटी लोगों की आदत है. जन धन योजना हो, स्वच्छ भारत अभियान हो, स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाएं हों, घर बनाने से जुड़ी योजनाएं हों, गरीबों से जुड़े हर काम पर इन लोगों ने हमारा मजाक उड़ाया है या काम को रोकने की कोशिश की है.

सरदार पटेल अगर देश के प्रधानमंत्री होते तो देश के किसानों की स्थिति कुछ और होती. हमने गुजरात में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा बनाई तो ये लोग उसका भी विरोध करने लगे. पिछले पांच साल में जैसे हमने गांव-गांव, घर-घर बिजली पहुंचाने का काम किया, उसी तरह अगले पांच साल पानी पहुंचाने का काम करेंगे. इसके लिए हमने अगली सरकार में अलग से जल शक्ति मंत्रालय बनाने का फैसला किया है.

पीएम मोदी एनडीए के सहयोगी दल अपना दल (सोनेलाल) के कैंडिडेट के पक्ष में कहा कि रॉबर्ट्सगंज में कप प्लेट के निशान पर बटन दबाना है और आपको तो मालूम है कि मेरा तो बचपन से ही इन कप प्लेट से नाता रहा है. आज वो चौकीदार कप प्लेट को चमकाने आया है, जिसे वह बचपन में धोता था.रॉबर्ट्सगंज में अंतिम चरण यानी 19 मई को मतदान होना है.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें  आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay