एडवांस्ड सर्च

बीजेपी करेगी हजार से अधिक सभाएं, अकेले PM मोदी करेंगे कई सभाएं

Lok Sabha Election करीब दो महीने लंबे चुनाव प्रचार अभियान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के स्टार प्रचारकों की करीब एक हजार सभाएं करेंगे.

Advertisement
हिमांशु मिश्रा [Edited by: विशाल कसौधन]नई दिल्ली, 13 March 2019
बीजेपी करेगी हजार से अधिक सभाएं, अकेले PM मोदी करेंगे कई सभाएं प्रतीकात्मक तस्वीर

लोकसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी अभियान को तेज कर दिया है. करीब दो महीने लंबे चुनाव प्रचार अभियान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के स्टार प्रचारकों की करीब एक हजार सभाएं करेंगे. सूत्रों की माने तो पीएम मोदी लगातार सभाएं करेंगे.

बीजेपी के स्टार प्रचारक सभी लोकसभा की सभी सीटों पर प्रचार करेंगे, चाहे वे सीटें भाजपा लड़ रही हो या फिर एनडीए के सहयोगी दल. हालांकि उसका सबसे ज्यादा फोकस उन राज्यों पर रहेगा, जहां वह अभी मजबूत है और जहां से उसके लिए बेहतर संभावनाएं हैं. लोकसभा चुनाव लड़ रहे नेता अपने चुनाव के बाद पूरा समय दूसरी सीटों पर प्रचार और चुनाव से जुड़े संगठन के काम करेंगे.

सभी सात चरणों में प्रचार करेंगे पीएम मोदी

सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी सभी सातों चरणों में सभी राज्यों में धुंआधार प्रचार करेंगे, खासतौर पर उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल में, जहां सभी सातों चरणों में मतदान होना है. इन राज्यों के अलावा पीएम मोदी गुजरात समेत सभी हिंदीभाषी राज्यों में ज्यादा रैली करेंगे.

उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी अपने चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से कर सकते हैं. मेरठ में पहले चरण में चुनाव है. 2014 के चुनाव में पीएम मोदी ने बुलंदशहर से उत्तर प्रदेश के चुनावी अभियान की शुरुआत की थी.

इन नेताओं को भी दी गई जिम्मेदारी

पीएम मोदी के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पूरे अभियान में सबसे ज्यादा सभाएं करेंगे. अन्य प्रमुख प्रचारकों में राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, उमा भारती, स्मृति इरानी, शिवराज सिंह चौहान, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हैं.

स्थानीय नेता भी दूसरे राज्य में करेंगे प्रचार

भाजपा के राज्यों के बड़े नेता अपने राज्यों में तो प्रचार करेंगे ही, जरूरत पड़ने पर दूसरे राज्यों में भी प्रचार करेंगे. जिन राज्यों में दूसरे प्रदेश के लोग ज्यादा संख्या में रहते हैं, वहां के नेताओं को भी सभाओं व संपर्क अभियान के लिए दूसरे राज्यों में बुलाया जाएगा.

'फिर एक बार मोदी सरकार'

लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद पीएम मोदी ने 'फिर एक बार मोदी सरकार' का नारा दिया था. माना जा रहा है कि बीजेपी दो नारों 'फिर एक बार मोदी सरकार' और 'मोदी है तो मुमकिन है' के दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. 2014 के चुनाव में बीजेपी ने 'अबकी बार, मोदी सरकार' का नारा दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay