एडवांस्ड सर्च

चुनाव में एयरस्ट्राइक को भुनाएगी BJP, प्रसून जोशी राष्ट्रवाद पर लिखेंगे गीत

Lok Sabha Election Air Strike भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति में बदलाव किया है. अब बीजेपी पुलवामा आतंकी हमले और एयरस्ट्राइक को चुनाव में मुद्दा बनाएगी.

Advertisement
हिमांशु मिश्रा [Edited By: मोहित ग्रोवर]नई दिल्ली, 05 March 2019
चुनाव में एयरस्ट्राइक को भुनाएगी BJP, प्रसून जोशी राष्ट्रवाद पर लिखेंगे गीत Prime Minister Narendra Modi

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में घुसकर की गई एयरस्ट्राइक अब लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा होगी. भारतीय जनता पार्टी ने अब इसे लेकर रणनीति पर काम करना भी शुरू कर दिया है. 2019 के रण में भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद के मुद्दे को लेकर फ्रंटफुट पर खेलेगी. इतना ही नहीं इसके लिए नया गीत भी तैयार हो रहा है, जिसको बॉलीवुड के मशहूर गीतकार प्रसून जोशी लिखेंगे.

सूत्रों की मानें तो पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपनी रणनीति में बदलाव किया है. बीजेपी की मेन थीम अब राष्ट्रवाद ही होगी. यानी साफ है कि पाकिस्तान में की गई एयरस्ट्राइक को बीजेपी बड़ा मुद्दा बनाने जा रही है.

प्रसून जोशी एयरस्ट्राइक, राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा पर नए गीत भी लिख रहे हैं. ये गीत ठीक उसी तरह के होंगे, जैसे 2014 के लोकसभा चुनाव में थे. ‘‘सौगंध मुझे इसे मिट्टी, मैं देश नहीं झुकने दूंगा’’ भी 2014 में बीजेपी के प्रचार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था. एयरस्ट्राइक के बाद जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के टोंक में पहली बार रैली को संबोधित किया था, तब इन्हीं पंक्तियों को दोहराया था.

बता दें कि विपक्षी पार्टियां पहले ही भारतीय जनता पार्टी पर एयरस्ट्राइक का राजनीतिकरण करने का आरोप लगा रही हैं. कांग्रेस, टीएमसी, सपा, बसपा समेत कई पार्टियों ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह चुनावी रैलियों में इस मुद्दे को उठा रहे हैं, ताकि चुनाव में इसका लाभ मिल सके.

कई रैलियों में पीएम मोदी और अमित शाह इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि विपक्षी पार्टियां भारतीय वायुसेना के द्वारा की गई एयरस्ट्राइक के सबूत मांगने का आरोप लगाया है. मोदी-शाह कह रहे हैं कि विपक्षी पार्टियां इस तरह से सबूत मांगकर देश की सेनाओं का मनोबल कम कर रहे हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी अहमदाबाद की एक रैली में कहा था कि एयरस्ट्राइक में करीब 250 आतंकी मारे गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay