एडवांस्ड सर्च

योगी के तीन मंत्री और दो विधायकों पर मोदी ने जताया भरोसा

योगी सरकार के 3 मंत्रियों को लोकसभा चुनाव के समर में उतार दिया गया. साथ ही पार्टी नेतृत्व ने विधायक उपेंद्र रावत और अक्षयवर लाल गौड़ को भी टिकट दिया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 27 March 2019
योगी के तीन मंत्री और दो विधायकों पर मोदी ने जताया भरोसा सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल-फोटो)

मंगलवार को बीजेपी ने जब उत्तर प्रदेश के लिए 29 उम्मीदवारों की सूची जारी की तो इसमें कुछ नाम तो उम्मीद के मुताबिक थे, लेकिन बीजेपी नेतृत्व के कुछ फैसले लोगों को चौंका गए. पार्टी ने 6 मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए. योगी सरकार के 3 मंत्रियों को लोकसभा चुनाव के समर में उतार दिया गया तो पार्टी नेतृत्व ने 2 विधायकों को भी टिकट दिया.

लोकसभा के समर में योगी के 3 मंत्री

बीजेपी नेतृत्व ने सीएम योगी आदित्यनाथ के 3 मंत्रियों को लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है. ये तीन मंत्री हैं रीता बहुगुणा जोशी, सत्यदेव पचौरी और एसपी सिंह बघेल. एसपी सिंह बघेल को लोकसभा टिकट देने की घोषणा बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में यानी की 21 मार्च को की थी.

बता दें कि रीता बहुगुणा जोशी इस वक्त योगी मंत्रिमंडल में महिला, परिवार कल्याण, मातृत्व एवं बाल कल्याण और पर्यटन मंत्री हैं. कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी इस वक्त लखनऊ छावनी से विधायक हैं. अब वो प्रयागराज से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी. प्रयागराज से 2014 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतने वाले श्यामचरण गुप्ता समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. पार्टी ने उन्हें बांदा से एसपी का लोकसभा उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी नेतृत्व ने वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का कानपुर से टिकट काटकर उत्तर प्रदेश सरकार के खादी और लघु उद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी को उम्मीदवार बनाया है. वह कानपुर के गोविंदनगर से विधायक हैं. 2004 में बीजेपी ने सत्यदेव पचौरी को बीजेपी उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वह चुनाव हार गए थे. तब कांग्रेस के उम्मीदवार श्रीप्रकाश जायसवाल ने सत्यदेव पचौरी को हराया था.

बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 21 मार्च को यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री एसपी सिंह बघेल को आगरा से प्रत्याशी घोषित किया है. एसपी सिंह बघेल राज्य सरकार में पशुधन, लघु सिंचाई एवं मत्स्य विभाग मंत्री हैं. वे इस वक्त टुंडला विधानसभा सीट से विधायक हैं.

2 विधायकों को भी टिकट

बीजेपी नेतृत्व ने 2 विधायकों को भी लोकसभा का टिकट दिया है. इनके नाम हैं उपेंद्र रावत और अक्षयवर लाल गौड़. जैतपुर से विधायक उपेंद्र रावत को बाराबंकी (सुरक्षित) सीट से पार्टी ने मैदान में उतारा है. बाराबंकी सीट से बीजेपी ने प्रियंका रावत का टिकट काट दिया है, जबकि बलहा से विधायक अक्षयवर लाल गौड़ को बहराइच (सुरक्षित) सीट से टिकट दिया गया है. 2014 में बहराइच सीट से बीजेपी के टिकट पर सावित्री बाई फुले चुनाव जीती थीं, लेकिन इस बार वह कांग्रेस में शामिल हो गई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay