एडवांस्ड सर्च

कार्यकर्ताओं से बोलीं प्रियंका- एग्जिट पोल भूल जाएं, चौकन्ना रहें, मतगणना केंद्रों पर डटे रहें

आजतक एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी नीत एनडीए को 339-365 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस नीत यूपीए को 77-108 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं सपा-बसपा गठबंधन को 10-16 सीटें मिल रही हैं जबकि अन्य को 59-79 सीटें मिलने का अनुमान है.

Advertisement
aajtak.in
कुमार विक्रांत / aajtak.in नई दिल्ली, 21 May 2019
कार्यकर्ताओं से बोलीं प्रियंका- एग्जिट पोल भूल जाएं, चौकन्ना रहें, मतगणना केंद्रों पर डटे रहें एग्जिट पोल में NDA की जीत का अनुमान

लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान के बाद ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी नीत एनडीए की केंद्र में दोबारा सरकार बनने के संकेत मिल रहे हैं. जिसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को एग्जिट पर ध्यान न देने की अपील की है.

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहा है कि वे अफवाहों और एक्जिट पोल पर ध्यान न दें. साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा है कि वे स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहें. कार्यकर्ताओं को जारी ऑडियो सन्देश में प्रियंका ने कहा, 'आप लोग अफवाहों और एक्जिट पोल से हिम्मत मत हारिए. यह अफवाहें आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही है. इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बन जाती है. स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए.' उन्होंने कहा, 'हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत का फल मिलेगा.'

दरअसल, 19 मई को आए तकरीबन सभी प्रमुख एक्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है. एनडीए को 300 से ज्यादा सीटों के साथ एक बार फिर से केंद्र में सरकार बनाने के संकेत एग्जिट पोल में दिए गए हैं. Exit Poll पर नजर दौड़ाई जाए तो इस बार के लोकसभा चुनाव में आजतक एक्सिस माई इंडिया के मुताबिक एनडीए की सरकार आती हुई दिखाई दे रही है. एनडीए की सीटें 300  के पार जा सकती है. वहीं यूपीए के लिए 100 का आंकड़ा भी पार करना मुश्किल नजर आ रहा है.

आजतक एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी नीत एनडीए को 339-365 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस नीत यूपीए को 77-108 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं सपा-बसपा गठबंधन को 10-16 सीटें मिल रही हैं जबकि अन्य को 59-79 सीटें मिलने का अनुमान है. बता दे कि सात चरणों में हुए इस मतदान प्रक्रिया में कुल 542 सीटों पर वोट डाले गए. जिसकी मतगणना 23 मई को होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay