एडवांस्ड सर्च

AAP के मंत्री गोपाल राय पर आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज, बिना इजाजत बांट रहे थे पर्चे

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय के खिलाफ चुनाव आयोग ने केस दर्ज कराया है. गोपाल राय बिना इजाजत के पंफलेट बांट रहे थे.

Advertisement
aajtak.in
अरविंद ओझा नई दिल्ली, 28 April 2019
AAP के मंत्री गोपाल राय पर आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज, बिना इजाजत बांट रहे थे पर्चे गोपाल राय

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है. चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वायड की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने कनाट प्लेस थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज किया है. गोपाल राय पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव आयोग की बिना इजाजत पंफलेट वितरित किए. बताया जा रहा है कि शनिवार को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर-6 के बाहर गोपाल राय पंफलेट बांट रहे थे. उन्हें फ्लाइंग स्क्वायड के एग्जिक्यूटिव मजिस्ट्रेट मुकुल जोशी ने रंगे हाथों पंफलेट बांटते पकड़ा था.

वहीं, आम आदमी पार्टी ने अपनी सफाई में कहा कि हम चाहते हैं कि फ्लाइंग स्क्वायड बीजेपी नेताओं के खिलाफ भी केस दर्ज कराए. अब तक ऐसे मामलों में चुनाव आयोग के साथ बहुत सारे फॉलोअप के बाद केस दर्ज किया गया है. अभी तक चुनाव आयोग ने गौतम गंभीर पर कोई एक्शन नहीं लिया है. पार्टी की मांग है कि गौतम गंभीर के प्रचार-प्रसार पर 72 घंटे का बैन लगाया जाए.

बता दें कि पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहीं आतिशी ने अपने प्रतिद्वंदी और बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर के खि‍लाफ तीस हजारी कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है. AAP नेता का आरोप है कि गौतम गंभीर दो वोटर आईडी कार्ड रखते हैं. मामले में अगली सुनवाई 1 मई को होगी. आतिशी के मुताबिक, क्रिकेटर से राज‍नीति में किस्मत आजमाने उतरे गौतम गंभीर के पास करोलबाग और राजेन्द्र नगर के अलग-अलग वोटर आईडी कार्ड हैं. हालांकि, उन्होंने नॉमिनेशन फाइल करते वक्त रिटर्निंग ऑफिसर को इसकी जानकारी नहीं दी. आतिशी ने अपनी याचिका में गौतम के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay