एडवांस्ड सर्च

PM मोदी के ट्वीट पर उमर अब्दुल्ला बोले- हमें भी लोकतांत्रिक अधिकार दीजिए

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव न कराने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कृपया हमें अपनी सरकार चुनने के लिए अपना लोकतांत्रिक अधिकार दें.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: विशाल कसौधन]नई दिल्ली, 13 March 2019
PM मोदी के ट्वीट पर उमर अब्दुल्ला बोले- हमें भी लोकतांत्रिक अधिकार दीजिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (फाइल फोटो-PTI)

पीएम नरेंद्र मोदी की अपील का जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने स्वागत किया है. हालांकि, उन्होंने कई सवाल भी उठाए है. खासतौर पर जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव न कराने को लेकर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कृपया हमें अपनी सरकार चुनने के लिए अपना लोकतांत्रिक अधिकार दें.

उमर अब्दुल्ला ने लिखा, प्रिय नरेंद्र मोदी साहिब, आपको नामचीन हस्तियों से मतदाताओं को जागरूक करने की अपील करते हुए देखना अच्छा लगता है, लेकिन दूसरी तरफ आपकी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में समय पर विधानसभा चुनाव न कराकर जानबूझकर यहां के लोगों को इससे बेदखल कर दिया है.

उन्होंने लिखा, सरकार को चुनने का अधिकार लोगों को देना चाहिए, आप जिस तरह के लोकतंत्र के बारे में ट्वीट कर रहे हैं, उसकी यह पहचान हैय कृपया हमें अपनी सरकार चुनने के लिए अपना लोकतांत्रिक अधिकार दें.

बता दें, पीएम मोदी ने अलग-अलग क्षेत्रों के प्रभावशाली लोगों, राजनीति, उद्योग, खेल और फिल्म जगत के लोगों से मतदाता जागरुकता की अपील की. उन्होंने राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, एमके स्टालिन, नवीन पटनायक, एचडी कुमारास्वामी, चंद्रबाबू नायडू, जगन मोहन रेड्डी, नीतीश कुमार, राम विलास पासवान, पवन चामलिंग, हरसिमरत कौर बादल, चिराग पासवान, आदित्य ठाकरे को टैग किया.

हालांकि, पीएम मोदी ने न तो उमर अब्दुल्ला को टैग किया और न ही उनके पिता फारुक अब्दुल्ला को. इसके अलावा पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती को भी टैग नहीं किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay