एडवांस्ड सर्च

छठे चरण के मतदान के लिए गुरूग्राम पुलिस का एक्शन प्लान, 4 हज़ार पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

गुरुग्राम में 12 मई को छठे चरण की वोटिंग होनी है. चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था का खास ध्यान रखा जा रहा है.

Advertisement
aajtak.in
तनसीम हैदर गुरूग्राम, 10 May 2019
छठे चरण के मतदान के लिए गुरूग्राम पुलिस का एक्शन प्लान, 4 हज़ार पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात मतदान के इंतजाम को लेकर की जा रही तैयारी

 लोकसभा चुनावों के पांच चरण संपन्न हो चुके हैं. 12 मई को छठे चरण की वोटिंग होनी है. छठे चरण के मतदान के इंतजाम को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है. गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील का कहना है कि इस बार 4 हज़ार पुलिस कर्मी  शहर की सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालेंगे. पुलिस आयुक्त की मानें तो चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतज़ाम किए गए हैं.

पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील ने बताया कि छठे चरण के मतदान के लिए गुरुग्राम पुलिस की मल्टीलियेर सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है. गुरुग्राम पुलिस ने तकरीबन 50 अति संवेदनशील व संवेदनशील बूथों की पहचान की है. इन बूथों की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती की जाएगी.

कोई भी असमाजिक तत्व किसी भी हालत में चुनावों की शांति व्यवस्था को भंग न कर पाए इस बात का खास ध्यान रखा जा रहा है.  

पुलिस आयुक्त के अनुसार सभी 42 एसएचओ, 18 एसीपी, व क्राइम ब्रांच की टीम भी पल पल की गतिविधियों पर नज़र रखेगी.  पुलिस की  76 पेट्रोलिंग पार्टियां शहर में गस्त करेंगी. गुरुग्राम से सटे राज्यों की सीमा  सील रहेगी और नाके लगाए जाएंगे.

इसके अलावा ट्रैफिक मैनेजमेंट को लेकर भी खास इंतजाम किए जा रहे हैं. डीसीपी ट्रैफिक अपनी पूरी टीम के साथ ट्रैफिक व्यवस्था को  सुचारू रखने के लिए  नज़र रखेंगे.

यानी इस बार चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए पुलिस ने गुरुग्राम जिले में सुरक्षा व्यवस्था के ऐसे इंतजाम किए हैं कि परिंदा भी पर न मार सके. इसके साथ ही गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त ने जनता से भी अपील की है कि किसी भी तरह की अफवाह न तो फैलाएं न ही उसका हिस्सा बनें. पुलिस आयुक्त ने जनता से  सहयोग की अपील की है जिससे गुरुग्राम में निष्पक्ष तरीके से मतदान सम्पन्न करवाये जा सके.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay