एडवांस्ड सर्च

गुजरातः रविवार को खत्म होगा चुनाव प्रचार, बीजेपी-कांग्रेस ने झोंकी ताकत

गुजरात में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए रविवार को आखिरी दिन है. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के दिग्गज नेता राज्य में अपने प्रत्याशियों की खातिर प्रचार करेंगे. इन दिग्गजों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चुनाव प्रचार के आखिरी दिन जनसभा करेंगे तो वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, अहमद पटेल और फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल की भी रैलियां होंगी.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर अहमदाबाद, 20 April 2019
गुजरातः रविवार को खत्म होगा चुनाव प्रचार, बीजेपी-कांग्रेस ने झोंकी ताकत प्रतीकात्मक तस्वीर

गुजरात में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए रविवार को आखिरी दिन है. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के दिग्गज नेता राज्य में अपने प्रत्याशियों की खातिर प्रचार करेंगे. इन दिग्गजों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चुनाव प्रचार के आखिरी दिन जनसभा करेंगे तो वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, अहमद पटेल और फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल की भी रैलियां होंगी. देश में तीसरे चरण के मतदान के लिए चुनावी शोर 21 अप्रैल शाम पांच बजे थम जाएगा. 23 अप्रैल को गुजरात की सभी 26 सीटों पर मतदान होंगे.

बहरहाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपने गृह राज्य गुजरात में चुनाव प्रचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. प्रधानमंत्री मोदी चुनाव प्रचार के आखरी दिन यानी रविवार को सुबह 10 बजे महेसाणा, पाटन और बनासकांठा सीटों के लिए एक साथ प्रचार करेंगे. यहां एक बड़ी जनसभा को प्रधानमंत्री सम्बोधित करेंगे. इसके बाद वह दूसरे राज्यों में प्रचार के लिए जाएंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी अहमदाबाद पहुंच रहे हैं. वह रविवार को 12 बजे गांधीनगर सीट में आने वाले साणंद में रोड शो करेंगे. प्रचार के आखरी दिन अमित शाह का ये रोड शो काफी दिलचस्प रहेगा. नामांकन के बाद से अब तक अमित शाह ये तीसरा रोड शो कर रहे हैं. अमित शाह हाउसिंग सोसायटी के अध्यक्ष और सदस्यों के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं. वह अपील कर रहे हैं कि गर्मी के दिन में लोग अधिक से अधिक वोटिंग में ज्यादा से ज्यादा लोग हिस्सा लें.

उधर, कांग्रेस भी अपने प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. कांग्रेस अपने उम्मीदवारों का प्रचार करने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, अहमद पटेल और फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल को रविवार को गुजरात बुला रही है. अमीषा पटेल जहां भरूच, वड़ोदरा, भावनगर में चुनाव प्रचार करेंगी तो वहीं अशोक गहलोत बनासकांठा सीट पर प्रचार करेंगे. बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल भी चुनाव प्रचार के लिए मैदान में होंगे.

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में गुजरात में बीजेपी ने 26 में से 26 सीटों पर जीत हासिल की थी. हालांकि कांग्रेस को इस बार उम्मीद है कि वह बीजेपी को इतनी आसानी से जीत हासिल नहीं करने देगी. कांग्रेस ने गुजरात में 13 प्लस का लक्ष्य रखा है.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay