एडवांस्ड सर्च

Exit poll में मोदी की जीत से बाजार में उत्साह, अदानी ग्रुप के शेयर उछले

टीवी चैनलों पर जारी एक्जिट पोल में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने का अनुमान जारी किया गया. इसके बाद सोमवार को शेयर बाजार में जबदरस्त बढ़त हुई है. अदानी समूह इस बढ़त का सबसे ज्यादा फायदा उठाने वालों में से है.

Advertisement
aajtak.in
दिनेश अग्रहरि नई दिल्ली, 20 May 2019
Exit poll में मोदी की जीत से बाजार में उत्साह, अदानी ग्रुप के शेयर उछले शेयर बाजार में तेजी का अदानी ग्रुप को फायदा

एग्जिट पोल में एक बार फिर बीजेपी-एनडीए की भारी जीत और मोदी सरकार बनने का अनुमान लगाया गया है. रविवार को तमाम टीवी चैनलों पर जारी एक्जिट पोल में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने का अनुमान जारी किया गया. इसके बाद सोमवार को शेयर बाजार में जबदरस्त बढ़त हुई है. गुजरात मुख्यालय वाला अदानी समूह इस बढ़त का सबसे ज्यादा फायदा उठाने वालों में से है. सोमवार को अदानी समूह के शेयरों में 13.62 फीसदी तक का उछाल देखा गया.

गौरतलब है कि आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 339 से 365 सीटें मिलने का अनुमान जारी किया गया है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के सेंसेक्स में सोमवार को कारोबार के दौरान 1300 अंकों तक का उछाल देखा गया. अदानी समूह का शेयर अदानी एंटरप्राइजेज बाजार के बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शेयरों में रहा.

बीएसई में अदानी एंटरप्राइजेज के शेयर 13.62 फीसदी तक बढ़कर 135 रुपये तक पहुंच गए, जबकि अदानी पोट्र्स ऐंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के शेयर 5.29 फीसदी उछलकर 386 रुपये तक पहुंच गए. सुबह के कारोबार के दौरान अदानी समूह के अन्य शेयरों में भी बढ़त देखी गई. अदानी पावर के शेयर 11.22 फीसदी बढ़कर 44.75 रुपये और अदानी ट्रांसमिशन के शेयर 6.19 फीसदी बढ़कर 219.65 रुपये तक पहुंच गए.

बीएसई में अदानी ग्रीन एनर्जी के शेयर 11.76 फीसदी बढ़कर 41.80 रुपये और अदानी गैस के शेयर 12 फीसदी बढ़कर 129 रुपये पर पहुंच गए.

निफ्टी में भी 377 अंकों तक की बढ़त देखी गई.  हफ्ते की शुरुआत में सोमवार को भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और टाटा मोटर्स बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के अपने नतीजे जारी करने वाली हैं. इसके बाद मंगलवार को भी कुछ कंपनियों के नतीजे आ सकते हैं. सिप्ला और इंड्सइंड बैंक की चौथी तिमाही के नतीजे बुधवार को आने वाले हैं. ग्रासिम इंडस्ट्रीज के नतीजे शुक्रवार को आएंगे.

एग्जिट पोल में लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की भारी जीत का अनुमान जारी किया गया है. इसका सोमवार से ही शेयर बाजार पर सकारात्मक असर देखा गया. जानकारों का मानना है कि बीजेपी यदि 300 सीटें जीतने में कामयाब हुई तो सेंसेक्स 40,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर को पार कर जाएगा.

(www.businesstoday.in से साभार)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay