एडवांस्ड सर्च

आजतक से खास बातचीत में ममता ने कहा, ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है बीजेपी

क्या ममता बनर्जी अगली प्रधानमंत्री होंगी? इसके जवाब में उन्होंने कहा, मैं चाहती हूं कि देश सुरक्षित बने. नरेंद्र मोदी के हाथ में देश सुरक्षित नहीं है. उन्होंने देश को बेच दिया. देश की आजादी को बेच दिया.'

Advertisement
aajtak.in [Edited By: रविकांत सिंह]नई दिल्ली, 10 May 2019
आजतक से खास बातचीत में ममता ने कहा, ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है बीजेपी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो-इंडिया टुडे आर्काइव)

आजतक ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धमाकेदार इंटरव्यू किया है जिसमें उन्होंने नरेंद्र मोदी से टकराव के बीच पहली बार सिर्फ आजतक के कैमरे पर जवाब दिया है. बंगाल में नरेंद्र मोदी के साथ उनकी लड़ाई ऐसे स्तर तक पहुंच चुकी है जिसके बारे में कभी सोचना मुश्किल था कि बंगाल में ऐसा भी होगा. टीवी टुडे ग्रुप के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई ने ममता बनर्जी का सुपरफास्ट इंटरव्यू किया है जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के एक-एक हमले का अपने जाने पहचाने अंदाज में जवाब दिया.

क्या चुनाव को हिंदू बनाम मुस्लिम बनाने की कोशिश हो रही है. बंगाली हिंदू और और बंगाली मुस्लिम की बात हो रही है. इस सवाल के जवाब में ममता बनर्जी ने कहा कि हमलोग ऐसा कभी नहीं करते. हर धर्म हमारा धर्म है. हर जाति हमारी जाति है. ममता ने कहा, 'नरेंद्र मोदी ऐसा क्यों करते हैं, उनसे पूछना चाहिए. किसी प्रधानमंत्री को ऐसा नहीं बोलना चाहिए.' बंगाल में एंटी इनकंबेंसी के सवाल पर ममता बनर्जी ने कहा, 'कोई एंटी इनकंबेंसी नहीं है. आखिर ऐसा क्यों होगा?' राजदीप सरदेसाई ने ममता बनर्जी से पूछा, लेकिन बंगाल में बदलाव की बात उठाई जा रही है. इस पर ममता ने कहा, 'बंगाल में हमारी 42 सीटें आएंगी.' राहुल गांधी के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी चर्चा करना नहीं चाहतीं.

कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर ममता ने कहा, 'लोकसभा में हम अपने विवेक से काम करते हैं. किससे गठबंधन करना है, ये हमारी पार्टी की राय होगी. चुनाव के बाद गठबंधन पर बात करेंगे. चुनाव बाद नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव के बाद गठबंधन होगा. सभी क्षेत्रीय पार्टियां इसमें शामिल होंगी. कांग्रेस भी शामिल होगी. मैं चाहती हूं कि बीजेपी को हराने के लिए सभी पार्टियां साथ आएं.'

महाठबंधन का नेता कौन होगा, इसके जवाब में ममता ने कहा, 'सब लोग होंगे.' नरेंद्र मोदी के महामिलावट के नारे पर ममता ने कहा कि 'आपको क्या लगता है देश में नरेंद्र मोदी अकेले हैं. वो जो बोलेंगे वही होगा? हम मोदी जी को नहीं मानते. मोदी जी केंद्र की ताकत का दुरुपयोग करते हैं.' ममता बनर्जी ने आगे कहा, 'बीजेपी को बंगाल में एक भी सीट नहीं मिलेगी.' क्या ममता बनर्जी अगली प्रधानमंत्री होंगी? इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'मैं चाहती हूं कि देश सुरक्षित बने. नरेंद्र मोदी के हाथ में देश सुरक्षित नहीं है. उन्होंने देश को बेच दिया. देश की आजादी को बेच दिया.' प्रधानमंत्री ने अभी हाल में कहा था कि ममता बनर्जी उन्हें हर साल गिफ्ट में कुर्ता भेजती हैं. इससे जुड़े सवाल के जवाब में ममता ने कहा कि वे सबको कुर्ता भेजती हैं. छोटे-बड़े सबको भेजती हैं क्योंकि बंगाल में ऐसी परंपरा है.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ही ममता बनर्जी सरकार पर राज्य में कोयला खदानों में माफिया राज चलाने और खदान मजदूरों को उनका मेहनताना न देने का आरोप लगाया. आरोपों पर जवाब देते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री एक भी प्रत्याशी पर आरोप को सिद्ध कर देते हैं तो वह राज्य की सभी 42 सीटों से अपने प्रत्याशियों के नामांकन वापस ले लेंगी. बांकुरा में एक रैली में मोदी ने कहा कि आप सभी अच्छी तरह से जानते हैं कि कैसे कोयला खदानों में तृणमूल का माफिया राज बढ़ा है. तृणमूल के नेता पैसे कमा रहे हैं और आम खदान मजदूर अपने पारिश्रमिक से वंचित हैं.

ममता बनर्जी ने इन बातों का करारा जवाब दिया और एक रैली में कहा कि आपने कहा कि तृणमूल के प्रत्याशी कोयला माफिया हैं. मैं आप को चुनौती देती हूं. मैं राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों से अपने प्रत्याशियों के नामांकन वापस ले लूंगी अगर आप हमारे किसी एक प्रत्याशी पर भी इन आरोपों को साबित करके दिखा दें. उन्होंने कहा कि कोयला केंद्र सरकार के अधीन आता है और बीजेपी नेता कोयला लेनदेन के एजेंट बन गए हैं. 

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay