एडवांस्ड सर्च

वोटों की गिनती शुरू, बीजेपी-कांग्रेस ने किए अपनी-अपनी जीत के दावे

एक ओर बीजेपी नरेंद्र मोदी की अगुवाई में फिर से सत्ता पाने के लिए आश्वस्त नजर आ रही हैं. वहीं कांग्रेस राहुल गांधी की अगुवाई में फिर से सत्ता पाने के दावे कर रही है. कांग्रेस नेता और दिल्ली से प्रत्याशी अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस दिल्ली में नहीं बल्कि पूरे देश में अच्छा करेगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 23 May 2019
वोटों की गिनती शुरू, बीजेपी-कांग्रेस ने किए अपनी-अपनी जीत के दावे सांकेतिक तस्वीर

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही बीजेपी और कांग्रेस दोनों की प्रमुख दल अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. एक ओर बीजेपी नरेंद्र मोदी की अगुवाई में फिर से सत्ता पाने के लिए आश्वस्त नजर आ रही हैं. वहीं कांग्रेस राहुल गांधी की अगुवाई में फिर से सत्ता पाने के दावे कर रही है. कांग्रेस नेता और दिल्ली से प्रत्याशी अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस दिल्ली में नहीं बल्कि पूरे देश में अच्छा करेगी और राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे.

केंद्रीय मंत्री और एलजेपी सुप्रीमो रामविलास पासवान के घर पर जीत के जश्न की तैयारियां पूरी हो चुकी है. मिठाईयां मगंवाई जा चुकी हैं. पटाखे तैयार हैं. बस नतीजों का इंतजार है. रामविलास पासवान का दावा है कि एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलेगा, क्योंकि, वोट मिला है मोदी के नाम पर...मोदी के काम पर.

वहीं वोटों की गिनती से पहले ही विभिन्न दलों के नेता और कार्यकर्ता अपनी जीत के कामना कर हवन-पूजा कर रहे हैं. अभिनेता से नेता बने रविकिशन सुबह-सुबह भगवान के सामने नतमस्तक नजर आए. वहीं भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने भी तड़के ही सूर्य के जल अर्पित कर अपनी जीत की कामना की. प्रज्ञा का मुकाबला मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह से है.

कुछ देर में तय हो जाएगा कि रामपुर में आजम खान के खिलाफ जयाप्रदा कितना कमाल करती हैं. आजमगढ़ के अखिलेश यादव और दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ की टक्कर का क्या नतीजा निकलता है? गोरखपुर में रविकिशन कमल के लिए कितनी लहर पैदा कर पाते हैं? पटना साहिब में रविशंकर प्रसाद मैदान मारते हैं या शत्रुघ्न सिन्हा भारी पड़ते हैं?

पूरे देश की नजरें अमेठी लोकसभा सीट पर भी हैं. जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मुकाबला स्मृति ईरानी से है. एग्जिट पोल अमेठी में कांटे का मुकाबल बता चुके हैं, तो नजरें वाराणसी लोकसभा सीट पर भी हैं- जहां मोदी के रिकॉर्ड मतों से जीतने की अटकलें लगाई जा रही हैं.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay