एडवांस्ड सर्च

BJP नेताओं को चुनाव आयोग का झटका, अभिनंदन की तस्वीर फेसबुक से हटाने का आदेश

Election commission wing commander abhinandan photo चुनाव आयोग की तरफ से बीजेपी नेता ओपी शर्मा को झटका लगा है. EC ने उनके द्वारा फेसबुक पर जारी की गई विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर को हटाने का आदेश जारी किया गया है.

Advertisement
aajtak.in
संजय शर्मा नई दिल्ली, 13 March 2019
BJP नेताओं को चुनाव आयोग का झटका, अभिनंदन की तस्वीर फेसबुक से हटाने का आदेश पहले पोस्टरों में भी दिखे थे अभिनंदन

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही चुनाव आयोग की सख्ती शुरू हो गई है. रैली और भाषणों के अलावा इलेक्शन कमीशन इस बार सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए हुए है. दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के विधायक ओमप्रकाश शर्मा के द्वारा फेसबुक पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तस्वीर साझा की गई थी, जिसे चुनाव आयोग ने हटाने का आदेश दिया है. EC ने इसके लिए फेसबुक को सूचित भी कर दिया है.

चुनाव आयोग की तरफ से पहले ही राजनीतिक दलों को कह दिया गया है कि कोई भी पार्टी अपने बैनर, पोस्टरों में सेना या सेना के जवान की तस्वीर का इस्तेमाल ना करें. बता दें कि हाल ही में कई ऐसे पोस्टर देखने को मिले थे, जिनमें विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर थी.

इसे भी पढ़ें... BJP सांसद ने जयपुर को जवानों के पोस्टर से पाटा, कांग्रेस बोली- चुनाव आयोग का डर नहीं

चुनाव आयोग की तरफ से ना सिर्फ फेसबुक बल्कि ट्विटर को भी लोकसभा चुनाव के तहत कार्रवाई करने को कहा गया है. जिसमें चुनाव से संबंधित सामग्री को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाने की बात कही गई है.

गौरतलब है कि 10 मार्च को चुनाव आयोग ने आम चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान किया है, जिसके बाद से ही आचार संहिता लागू हो गई थी.

विपक्षी पार्टियों की ओर से आरोप लगाया गया था कि सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी के नेता अपने कई सोशल मीडिया पोस्ट और बैनर-पोस्टरों में विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसके बाद आधिकारिक शिकायत दर्ज की गई थी.

गौरतलब है कि चुनाव तारीखों का ऐलान करते हुए चुनाव आयोग ने इस बार सोशल मीडिया पर सख्ती बरतने की बात कही है. इसके तहत फेसबुक, ट्विटर के अधिकारियों के साथ बैठकें भी की जा चुकी हैं. EC ने सभी उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों को आदेश दिया है कि वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी आयोग को दें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay