एडवांस्ड सर्च

पीएम मोदी पर टिप्पणी के बाद संजय निरुपम को EC ने थमाया कारण बताओ नोटिस

संजय निरुपम ने कहा था कि बनारस के लोगों ने जिस व्यक्ति को चुना है वे औरंगजेब के आधुनिक अवतार हैं. क्योंकि बनारस में कॉरिडोर के नाम पर सैकड़ों मंदिरों को तुड़वाया गया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in/ पुनीत सैनी नई दिल्ली, 14 May 2019
पीएम मोदी पर टिप्पणी के बाद संजय निरुपम को EC ने थमाया कारण बताओ नोटिस (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता संजय निरुपम को कारण बताओ नोटिस थमाया है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित बयान पर शिकायत पर यह नोटिस जारी किया है.

आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि निरुपम को 24 घंटे के भीतर आयोग के समक्ष अपना पक्ष रखने को कहा गया है. निरुपम को जारी नोटिस में कहा गया है कि आयोग को मिली शिकायत के आधार पर निरुपम के बयान से प्रथम दृष्टया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है. आयोग ने निरुपम को नोटिस जारी कर बुधवार शाम तक अपना पक्ष रखने को कहा है.

संजय निरुपम ने प्रधानमंत्री मोदी को औरंगजेब का आधुनिक अवतार बताया था. संजय निरुपम ने कहा था कि बनारस के लोगों ने जिस व्यक्ति को चुना है वे औरंगजेब के आधुनिक अवतार हैं. क्योंकि बनारस में कॉरिडोर के नाम पर सैकड़ों मंदिरों को तुड़वाया गया. विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के नाम पर 550 रुपए की जो फीस लगाई गई है वह इस बात का सबूत है कि जो काम औरंगजेब नहीं कर पाया वे नरेंद्र मोदी कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री को दुर्योधन कहे जाने को उचित ठहराते हुए संजय निरुपम ने कहा था कि मैं तो उनको औरंगजेब कह रहा हूं. क्योंकि प्रधानमंत्री जितना अहंकार दुर्योधन और रावण को भी था और प्रियंका गांधी ने रामधारी सिंह दिनकर की कविताओं के जरिए बताने की कोशिश की है कि जब दुर्योधन और रावण का अहंकार टूट गया तो आप किस खेत की मूली हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay