एडवांस्ड सर्च

कनिमोझी के बाद दिनाकरन के पार्टी दफ्तर पर छापा, 94 पैकेट्स में 1.48 करोड़ रुपए बरामद

तमिलनाडु में चुनाव आयोग का एक्शन जारी है. मंगलवार रात आयोग की टीम ने थेनी जिले के अंडीपट्टी में अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) के दफ्तर पर छापा मारा. इस दौरान टीम ने करीब 1 करोड़ 40 लाख रुपए बरामद किए.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in अंडीपट्टी, 17 April 2019
कनिमोझी के बाद दिनाकरन के पार्टी दफ्तर पर छापा, 94 पैकेट्स में 1.48 करोड़ रुपए बरामद अंडीपट्टी में अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) के दफ्तर पर छापा (फाइल फोटो)

चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए तमिलनाडु में चुनाव आयोग का एक्शन जारी है. मंगलवार रात आयोग की टीम ने थेनी जिले के अंडीपट्टी में अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) के दफ्तर पर छापा मारा. इस दौरान टीम और एएमएमके कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष भी हुआ. पुलिस ने चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के साथ ही 155 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है. इससे पहले कल आयकर विभाग की टीम ने चुनाव अधिकारियों के साथ मिलकर डीएमके नेता कनिमोझी के यहां भी छापेमारी की थी.

आयकर विभाग के मुताबिक, मंगलवार शाम 9.30 बजे से शुरू हुई छापेमारी सुबह 5.30 बजे खत्म हुई. इस दौरान टीम ने करीब 1 करोड़ 48 लाख रुपए बरामद किए. यह पैसे 94 पैकेट्स में रखे गए थे. इन पैकेट्स पर वार्ड नंबर लिखा हुआ है. यह सभी वार्ड अंडीपट्टी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आते हैं. हर वोटर को 300 रुपये देने का हिसाब लिखा गया है. विभाग का दावा है कि कि एएमएमके के एक कार्यकर्ता ने बताया कि 16 अप्रैल को वोटरों में बांटने के लिए 2 करोड़ रुपए पार्टी दफ्तर लाए गए थे.

आयकर विभाग ने बताया कि पार्टी में दफ्तर में पोस्टल बैलेट पेपर भी बरामद किए गए हैं. इस पर एएमएमके प्रत्याशी के पक्ष में निशान लगाया गया था. सभी पोस्टल बैलेट पेपर को सीज कर दिया गया है.

कार्यकर्ताओं ने किया विरोध, पुलिस ने किया हवाई फायरिंग

मुखबिर की सूचना पर जब टीम छापा मारने पहुंची तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को हवा में चार राउंड फायर करना पड़ा. साथ ही चार कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही सात अलग-अलग धाराओं में 155 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

पेरियाकुलम सीट से लोकसभा और अंडीपट्टी सीट से विधानसभा का उपचुनाव लड़ रही है AMMK

'अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम' (AMMK) टीटीवी दिनाकरन की पार्टी है. पिछले साल दिनाकरन ने इसका गठन किया था. इस बार AMMK पेरियाकुलम सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के साथ ही अंडीपट्टी विधानसभा का उपचुनाव भी लड़ रही है. लोकसभा और विधानसभा का उपचुनाव कल यानी 18 अप्रैल को होना है. अंडीपट्टी विधानसभा सीट से AMMK के आर. जयाकुमार प्रत्याशी हैं.

कनिमोझी के घर पर आयकर विभाग ने मारा था छापा

इससे पहले मंगलवार को ही डीएमके प्रत्याशी कनिमोझी के घर पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा. यह छापा कनिमोझी के तूतीकोरिन के कुरिंची नगर वाले आवास पर पड़ा. इस दौरान कनिमोझी के घर से आयकर विभाग को न कोई कैश और न ही कोई दस्तावेज मिले.

कनिमोझी के घर पर छापे से डीएमके के कार्यकर्ता भड़क गए थे और कई जगरों पर प्रदर्शन किया. कनिमोझी के भाई और पार्टी प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव आयोग की मदद से डीएमके की छवि को खराब करने का काम कर रहे हैं.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay