एडवांस्ड सर्च

कोरोना टेस्ट में भारी चूक, दूसरी बार में निगेटिव आए एअर इंडिया के पायलट

10 मई को एअर इंडिया के 5 पायलटों और 2 तकनीकी कर्मचारियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. अब ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि इन सभी पायलटों की रिपोर्ट गलत आई थी. चार पायलटों की रिपोर्ट आ चुकी हैं, जिसमें उनको कोरोना निगेटिव पाया गया है अब पांचवें पायलट की रिपोर्ट का इंतजार है.

Advertisement
aajtak.in
पंकज उपाध्याय मुंबई, 12 May 2020
कोरोना टेस्ट में भारी चूक, दूसरी बार में निगेटिव आए एअर इंडिया के पायलट एअर इंडिया के क्रू मेंबर (फोटो- पीटीआई)

  • कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं एअर इंडिया के पायलट
  • दूसरी बार की टेस्ट रिपोर्ट में आए कोरोना निगेटिव

मुंबई में कोरोना टेस्ट में भारी चूक की खबर सामने आ रही है. एअर इंडिया के जो 5 पायलट कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. दूसरी बार की टेस्ट में निगेटिव पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक दूसरी बार के टेस्ट में सभी पायलटों की टेस्ट रिपोर्ट में कोरोना होने का कोई जिक्र नहीं है. इसके बाद कोरोना टेस्ट पर सवाल खड़ा हो गया है.

दूसरी बार टेस्ट में निगेटिव आए पायलट

बता दें कि 10 मई को एअर इंडिया के 5 पायलटों और 2 तकनीकी कर्मचारियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. अब ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि इन सभी पायलटों की रिपोर्ट गलत आई थी. चार पायलटों की रिपोर्ट आ चुकी है, जिसमें उनको कोरोना निगेटिव पाया गया है अब पांचवें पायलट के रिपोर्ट का इंतजार है. इसी के साथ ही अब इंजीनियर और टेक्नीशियन के नतीजों का भी इंतजार है. जो पहली जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव आए थे.

शनिवार की रिपोर्ट में थे पॉजिटिव

बता दें कि शनिवार को एयरलाइन के 77 पायलटों का प्राथमिकता के आधार पर परीक्षण किया गया, जिसमें से 5 लोगों को पॉजिटिव पाया गया था. हालांकि सभी पांच पायलटों में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं थे. ये सभी पायलट मुंबई में होम आइसोलेशन में थे. इन पायलटों ने आखिरी बार बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमान को उड़ाया था. उन्हें विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन के तहत ड्यूटी पर तैनात किया गया था.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

बता दें कि 7 मई से एअर इंडिया दुनिया के सबसे बड़े बचाव कार्यों में से एक में लगी हुई है, जिससे 12 देशों में फंसे 14,000 से भी अधिक भारतीयों को 7 दिनों में 64 उड़ानें भरकर देश वापस लाया जा रहा है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

वंदे भारत मुहिम को पूरा करने में एअर इंडिया अहम भूमिका निभा रही है. बताया जा रहा है कि खाड़ी देशों से 27 उड़ानें, संयुक्त अरब अमीरात से 11, पड़ोसी देश बांग्लादेश से 7, दक्षिण-पूर्व एशिया से 14, अमेरिका के 4 हवाई अड्डों से 7 उड़ानें और लंदन से 7 उड़ानें भारत के लिए आएंगी. इन उड़ानों में इन देशों में फंसे भारतीयों को देश लाया जाएगा. इसके तहत कई उड़ानें भारत आ चुकी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay