एडवांस्ड सर्च

देहरादून में 23 मई की तैयारियां तेज, प्रशासन हुआ मुस्तैद

सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होना है. इसके बाद 23 मई को परिणाम घोषित किए जाएंगे. ऐसे में मतगणना के लिए निर्वाचन आयोग ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं.

Advertisement
दिलीप सिंह राठौड़ [Edited by: शिवेंद्र राय]देहरादून, 14 May 2019
देहरादून में 23 मई की तैयारियां तेज, प्रशासन हुआ मुस्तैद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन

देश में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. सात चरणों में होने वाले चुनाव के छः चरण पूरे हो चुके है. सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होना है. इसके बाद 23 मई को परिणाम घोषित किए जाएंगे. 23 मई को परिणाम आने के साथ ही  देश में नई सरकार के गठन का रास्ता भी साफ हो जाएगा.

ऐसे में उत्तराखंड में मतगणना को लेकर चुनाव आयोग सक्रिय हो गया है. सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबन्द रखने की पूरी तैयारी की जा रही है.

उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीटें हैं. इन पांचों सीटों पर 23 मई को मतगणना की जाएगी. ऐसे में राजधानी देहरादून के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भी तैयारियां तेज हो गई हैं. मतगणना कक्ष तैयार हो चुके हैं. पुलिस ने पूरे स्टेडियम को अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है. मतगणना स्थल पर चारों ओर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी. बेरिकेड्स लगा कर मतगणना स्थल को पूरी तरह से सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है.

मतगणना के लिए निर्वाचन आयोगन ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. राजधानी देहरादून में जिला निर्वाचन विभाग मतगणना के लिए अपनी तैयारी में जोर शोर से जुटा हुआ है. यहां पर ईवीएम और पोस्टल बैलेट से मतगणना के लिए अलग-अलग हॉल बनाए गए हैं. मतगणना के लिए कर्मचारियों की ट्रेनिंग जारी है. साथ ही ईवीएम की सुरक्षा के भी चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षाकर्रिमयों सहित सीसीटीवी से भी निगरानी रखी जा रही है. देहरादून के जिला निर्वाचन अधिकारी एस. ए. मुरूगेशन का कहना है कि पोस्टल बैलेट की गिनती के लिए 46 टेबलें लगाई गई हैं. ईवीएम से गणना के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है. साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को भी पूरा किया जा रहा है ताकि मतगणना में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न आए.

 मतगणना को लेकर देहरादून पुलिस  भी पुरी तरह से मुस्तैद है.  मतगणना स्थल में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए  वहां पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जा रहा है. साथ ही मतगणना स्थल पर पुलिस की ड्यूटी को लेकर तैयारी चल रही है. मतगणना स्थल के अंदर और बाहर पुलिस की ड्यूटियां निर्धारित की जा रही हैं.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay