एडवांस्ड सर्च

प्रियंका गांधी का मिशन लखनऊ प्लान तैयार, करेंगी 9 घंटे का रोड शो

Priyanka Gandhi प्रियंका गांधी ने अमेरिका से लौटने के बाद मोर्चा संभाल लिया है. पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका 11 फरवरी को लखनऊ से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी.

Advertisement
aajtak.in
कुमार अभिषेक लखनऊ, 09 February 2019
प्रियंका गांधी का मिशन लखनऊ प्लान तैयार, करेंगी 9 घंटे का रोड शो Priyanka Gandhi (फोटो- Reuters)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अमेरिका से लौटने के बाद मोर्चा संभाल लिया है. पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका 11 फरवरी को लखनऊ से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी. कांग्रेस महासचिव इस दौरान पार्टी दफ्तर में नहीं बल्कि वीवीआईपी गेस्ट में रुकेंगी. वह हर रोज वीवीआईपी गेस्ट हाउस से कांग्रेस मुख्यालय जाएंगी और पार्टी के नए और पुराने कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी.

कांग्रेस महासचिव का पूरा प्लान प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर लेकर दिल्ली पहुंच रहे हैं. आज AICC में प्रियंका के कार्यक्रम पर मुहर लगेगी. प्रियंका 11  फरवरी की सुबह लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरेंगी. यहीं से उनका रोड शो शुरू होगा.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक ये रोड शो करीब 9 घंटों का होगा. रोड शो एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस के पार्टी दफ्तर तक का होगा जिसमें तकरीबन 3 दर्जन जगहों पर उनका स्वागत किया जाएगा. प्रियंका लगभग हर चौक-चौराहे पर बने महापुरुषों की मूर्तियों पर माल्यार्पण करते हुए आगे बढ़ेंगी. आखिरी में माल्यार्पण राजीव गांधी की प्रतिमा पर होगा जो कांग्रेस दफ्तर के ठीक बाहर चौराहे पर लगी है.

प्रियंका के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी होंगे. पहले दिन रोड शो और साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद देर शाम को राहुल गांधी दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया 13 फरवरी को वापस लौटेंगे, जबकि सबसे आखिर में प्रियंका गांधी 14 फरवरी को अपने 4 दिनों के दौरे के बाद दिल्ली लौटेंगी. प्रियंका गांधी के 4 दिनों के इस दौरे को कुछ इस तरीके से प्लान किया जा रहा है ताकि वह ज्यादा से ज्यादा कांग्रेस और उसके अनुषांगिक संगठनों से मिल सकें.

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी पुराने कांग्रेसी जो काफी उम्रदराज हो चुके हैं, उनसे भी मुलाकात करेंगी. वहीं कुछ सीनियर नेताओं से मिलने वह उनके घर भी जा सकती हैं. लखनऊ का पार्टी दफ्तर भी सज-धज कर तैयार है. पार्टी दफ्तर में नया मीटिंग हॉल बना है जिसका उद्घाटन प्रियंका गांधी करेंगे.

इन 4 दिनों में प्रियंका पत्रकारों के साथ औपचारिक और अनौपचारिक बातचीत भी कर सकती हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक मीडिया से मुलाकात का एक सेशन भी रखा जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay