एडवांस्ड सर्च

सबको अपने इलाके में चाहिए प्रियंका की रैली, कांग्रेस कैंपेन कमेटी की बढ़ी परेशानी

राजस्थान के सभी 25 प्रत्याशियों की मांग है कि उनके लोकसभा क्षेत्र में प्रियंका गांधी चुनावी रैली या रोड शो करें. राजस्थान में 12 प्रत्याशियों ने प्रियंका गांधी के रोड शो की मांग की है वहीं 13 प्रत्याशियों की मांग है कि प्रियंका गांधी उनके संसदीय क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करें.

Advertisement
शरत कुमार [Edited By: अभिषेक शुक्ल]नई दिल्ली, 13 April 2019
सबको अपने इलाके में चाहिए प्रियंका की रैली, कांग्रेस कैंपेन कमेटी की बढ़ी परेशानी (फाइल फोटो- प्रियंका गांधी)

सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी के उतरे महज कुछ ही दिन हुए हैं लेकिन कांग्रेस में उनकी रैलियों की  रैलियों की भारी डिमांड है. कांग्रेस के भीतर प्रियंका गांधी के बढ़ते कद का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राजस्थान के 25 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की मांग है कि सभी संसदीय सीटों पर प्रियंका गांधी की रैली या रोड शो जरूर हो.

राजस्थान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधी टक्कर प्रियंका ही दे सकती हैं. हर कांग्रेस प्रत्याशी चाहता है कि प्रियंका गांधी राजस्थान में आकर रोड शो करें, या किसी चुनावी रैली को संबोधित करें. प्रियंका गांधी की रैलियों की मांग के चलते कांग्रेस की कैंपेनिंग टीम परेशान है क्योंकि सभी 25 सीटों के लोकसभा प्रत्याशी अपने यहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की रैली या फिर रोड शो की मांग कर रहे हैं.

प्रियंका गांधी का क्रेज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से कहीं अधिक है. सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी की मांग राहुल ज्यादा से भी ज्यादा हो रही है.

कांग्रेस ने अपने सभी प्रत्याशियों से स्टार प्रचारकों के क्रम में प्राथमिकता देने की अपील की है. इसके लिए प्रदेश के कैंपेन कमिटी को स्टार प्रचारकों का नाम भेजना है और वहां से अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को सूची भेजी जाएगी. फिर पार्टी तय करेगी कि किस स्टार प्रचारक को चुनावी रैली में भेजा जाएगा.

सबसे बड़ी बात यह है कि अभी तक सभी 25 लोकसभा उम्मीदवारों ने अपने यहां प्रियंका गांधी को लाने की मांग की है. इनमें से 12 जगहों पर प्रियंका गांधी के रोड शो का प्रस्ताव आया है जबकि 13 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार प्रियंका गांधी की रैली चाहते हैं. जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से भी उम्मीदवारों ने प्रियंका गांधी का रोड शो कराने की मांग की है.

जयपुर की कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल ने कहा कि हमने अपने यहां प्रियंका गांधी के रोड शो की मांग की है. अगर प्रियंका गांधी जयपुर आती हैं, तो सब में उत्साह आएगा. कांग्रेस के प्रत्याशियों के साथ मुश्किल यह है कि मोदी-मोदी का क्रेज इस कदर लोगों में है, उन्हें लगता है कि मोदी के प्रति लोगों का लगाव कहीं चुनाव में भारी न पड़ जाए.

मोदी की काट कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी हो सकती हैं और प्रियंका गांधी की बदौलत ही खासकर युवाओं को पार्टी के प्रति आकर्षित कर सकते हैं. राजस्थान के कैंपेन कमेटी के चेयरमैन रघु शर्मा का कहना है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी के लिए भी सभा और रोड शो की मांग की गई है. प्रियंका गांधी के लिए हर जगह से डिमांड आई है, जिसके लिए कोशिश की जा रही है.

स्वास्थ्य मंत्री और राजस्थान कांग्रेस कमेटी के चेयमैन रघु शर्मा का कहना है कि प्रियंका गांधी की डिमांड प्रत्याशियों की तरफ से आई है. हमने सभी प्रत्याशियों से लिख कर मांगा था. हालांकि कहा जा रहा है कि प्रियंका गांधी पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी हैं और उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में उनकी व्यस्तता है. ऐसे में उनके राजस्थान आने की संभावना कम नजर आ रही है.

लेकिन फिर भी कोशिश की जाएगी कि प्रियंका गांधी को राजस्थान लाया जाए. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में कहा जा रहा है कि 18 अप्रैल के बाद उनका राजस्थान का दौरा शुरू होगा. राजस्थान कांग्रेस ने राहुल गांधी की रैली की तैयारी पूरी कर ली है. राहुल गांधी से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद इसकी तैयारी शुरू कर दी जाएगी.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay