एडवांस्ड सर्च

SP-BSP के गठबंधन पर राहुल गांधी का ऐलान- हम जीतेंगे और बीजेपी हारेगी

United Arab Emirates (UAE) के दौरे पर गए Congress President Rahul Gandhi ने दुबई में मीडिया से बातचीत में लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर कहा कि दोनों दलों के पास गठबंधन करने का पूरा अधिकार है. कांग्रेस अपने आदर्शों पर चुनाव लड़ेगी. हमारे मन में मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव के प्रति अपार सम्मान है. हम लोग उत्तर प्रदेश में लोगों को चौंका देंगे.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: सुरेंद्र कुमार वर्मा]नई दिल्ली, 12 January 2019
SP-BSP के गठबंधन पर राहुल गांधी का ऐलान- हम जीतेंगे और बीजेपी हारेगी दुबई में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (ट्विटर)

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुबई में मीडिया से बातचीत में लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर कहा कि दोनों दलों के पास गठबंधन करने का पूरा अधिकार है. कांग्रेस अपने आदर्शों पर चुनाव लड़ेगी. हमारे मन में मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव के प्रति अपार सम्मान है. हम लोग उत्तर प्रदेश में लोगों को चौंका देंगे.

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को साथ लिए बगैर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुए इस गठबंधन पर राहुल गांधी ने कहा कि हम दोनों (मायावती और अखिलेश) दोनों का सम्मान करते हैं. उनके पास अपनी इच्छानुसार फैसले लेने का पूरा अधिकार है. हम निश्चित तौर पर उत्तर प्रदेश में लड़ेंगे और लोगों को चौंकाएंगे. कांग्रेस पार्टी अपनी विचारधारा पर चुनाव लड़ेगी. खास बात यह है कि इस गठबंधन के कुछ ही घंटों के अंदर राहुल की ओर से यह बयान आया है. राहुल गांधी ने सपा-बसपा गठबंधन को झटका न मानते हुए विश्वास जताया कि लोकसभा चुनाव में चौंकाने वाले नतीजे आएंगे और हम जीतेंगे व बीजेपी को हार मिलेगी.

राफेल सौदे में घोटाले पर राहुल ने कहा, 'यह खास नहीं है कि मैंने क्या कहा. मैंने कहा कि प्रधानमंत्री ने छोटे अंबानी के 30 हजार करोड़ रुपये चोरी करने में मदद की. आप मुझ पर किसी तरह के लैंगिक भेदभाव के आरोप नहीं लगा सकते. प्रधानमंत्री ने सामने आकर जवाब देने का साहस नहीं दिखाया. वह संसद से भाग गए. प्रधानमंत्री ने अंबानी को मदद पहुंचाई और लोकसभा में जहां उन्हें बोलना चाहिए था वहां उन्होंने एक महिला को भेज दिया और प्रधानमंत्री खुद भाग गए. रक्षा मंत्री भी बचाव नहीं कर सकतीं, मेरे सवालों के जवाब अभी भी नहीं मिले हैं.

सीबीआई प्रमुख से डरे हुए थे मोदी

मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि राफेल के कारण प्रधानमंत्री बंधक बन गए हैं. वह डरे हुए हैं और उन्होंने सीबीआई प्रमुख को हटा दिया. सीबीआई प्रमुख राफेल सौदे पर जांच चाहते थे, लेकिन प्रधानमंत्री ने उन्हें हटा दिया, सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप किया और उन्हें नौकरी पर बहाल किया, लेकिन प्रधानमंत्री ने फिर से उन्हें बर्खास्त कर दिया. मोदी संस्थाओं का गला घोंट रहे हैं. एक शख्स जिसने दो बार सीबीआई प्रमुख को हटाया. प्रधानमंत्री को कई बातों का जवाब देना है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी बहुत आक्रामक और असहिष्णु हो रही है और हमारे संस्थानों को नष्ट कर रही है. यह कुछ समय की दिक्कत है हम 2019 के चुनावों के बाद इसे देखेंगे. नोटबंदी और बुरी तरह से तैयार किए गए जीएसटी ने देश में बिजनेस के माहौल को प्रभावित किया है. हम जीएसटी में सुधार लाएंगे.

उन्होंने कहा, 'मैं पाकिस्तान के शांतिपूर्वक संबंध चाहता हूं, लेकिन पाकिस्तान की ओर से किसी भी तरह की हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.'

बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ है. सपा-बसपा ने कांग्रेस के खिलाफ गलत बोला, लेकिन मैं कुछ नहीं कहूंगा. मेरी विचारधारा प्यार के साथ राजनीति करने वाली है. आरएसएस की विचारधारा संस्थाओं को नष्ट करने की है जबकि कांग्रेस संस्थाओं का सम्मान करती है.

मेरा नाम नरेंद्र मोदी नहीं

जीडीपी के मापक प्रणाली के बदले जाने पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां पर जीडीपी की मापक प्रणाली बदल दी गई. कमाल का चौकीदार है. अभी ट्रेलर दिखा है. नोटबंदी की सच्चाई जैसे दिखाई देगी. प्रधानमंत्री सच्चाई से भाग नहीं सकते.

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मसले पर राहुल ने कहा, 'मैं झूठ नहीं बोल सकता. मेरा नाम नरेंद्र मोदी नहीं है. मैं झूठा वादा नहीं कर सकता. मैं जो वादा करता हूं उसे पूरा करता हूं. मैंने जो कहा उसे किया, लेकिन प्रधानमंत्री ने अपना वादा पूरा नहीं किया.'

इससे पहले दुबई में छात्रों के साथ बातचीत के दौरान राहुल ने केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमला किया. दुबई में राहुल गांधी ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में भारत में असहिष्णुता और गुस्सा बढ़ा है और यह सत्ता में बैठे लोगों की मानसिकता की उपज है.

उन्होंने कहा कि 2019 में हम चुनाव जीतेंगे क्योंकि सभी संस्थाओं के अंदरखाते से यही जानकारी आ रही है. हम चुनाव परिणाम से सभी को चौंका देंगे. प्रधानमंत्री मोदी इसको महसूस नहीं कर रहे हैं.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay